News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

BitPay ने शुरू किया पेमेंट सपोर्ट,अब APE से भी कर पाएंगे शॉपिंग

Share Us

297
BitPay ने शुरू किया पेमेंट सपोर्ट,अब APE से भी कर पाएंगे शॉपिंग
08 Aug 2022
min read

News Synopsis

विश्व में क्रिप्‍टोकरेंसी Cryptocurrency के बढ़ते इस्‍तेमाल को देखते हुए पेमेंट प्रोसेसर Payment Processor इन्‍हें अपना सपोर्ट मुहैया करा रहे हैं। वहीं कुछ साल पहले तक चुनिंदा क्रिप्‍टोकरेंसीज ही क्रिप्‍टो पेमेंट ऑप्‍शन Crypto Payment Option के रूप में इस्‍तेमाल हो रही थीं। अब इनकी संख्‍या में इजाफा होता नजर आ रहा है। वहीं  प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी पेमेंट प्रोसेसर बिटपे BitPay ने घोषणा की है कि वह एपकॉइन (APE) को भी अब सपोर्ट कर रहा है। जानकारी के अनुसार इटैलियन फैशन हाउस गुच्ची Italian Fashion House Gucci ने कहा है कि वह BitPay के साथ साझेदारी में इस क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करना शुरू कर देगा।

इससे एपकॉइन (APE) के इस्‍तेमाल को बढ़ावा मिलेगा और लोग इसे खरीदना शुरू करेंगे। आंकड़े के अनुसार ApeCoin 34वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है। वहीं अगर रिपोर्ट की मानें तो बिटपे यूजर्स अब बिटपे वॉलेट Bitpay Wallet में इस क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने, स्टोर करने और स्वैप करने में सक्षम हैं। इसके साथ ही Euro Coin (EUROC) को भी लिस्‍ट में शामिल किया गया है। बिटपे पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार, जून महीने में इस पेमेंट प्रोसेसर ने 66,608 ट्रांजैक्‍शंस प्रोसेस Transaction Process किए थे।

जबकि ट्रांजैक्‍शंस के मामले में अभी भी बिटकॉइन Bitcoin सबसे आगे है। 53.3 फीसदी ट्रांजैक्‍शंस दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी में ही किए जाते हैं। इसके बाद लाइटकॉइन आती हैं, जिनमें 21.21% ट्रांजैक्‍शंस किए जाते हैं। वहीं ईथीरियम Ethereum में 9.71%, डॉजकॉइन में 6.17% और बिटकॉइन Bitcoin कैश  में 5.02% ट्रांजैक्‍शन किए जाते हैं। ओवरऑल ट्रांजैक्‍शंस में शीबा इनु की भागीदारी 0.5% से भी कम है।