News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

 Binance की अमेरिका में जांच के बाद भी फंड जुटाने की कोशिश 

Share Us

412
 Binance की अमेरिका में जांच के बाद भी फंड जुटाने की कोशिश 
23 Jun 2022
min read

News Synopsis

पिछले कुछ सालों में दुनियांभर में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrencies का चलन बढ़ा है। वहीं, बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों large crypto exchanges में शामिल Binance की अमेरिका USA में सब्सिडियरी Binance US लगभग 5 करोड़ डॉलर का फंड हासिल करने का प्रयास कर रही है। Binance US की शुरुआत लगभग तीन वर्ष पहले हुई थी और इसका मार्केट वैल्यूएशन market valuation लगभग 4.5 अरब डॉलर का है।

अमेरिकी सरकार US government की तरफ से इस फर्म की जांच की जा रही है। इस फर्म ने फंडिंग राउंड funding round के बारे में अधिक जानकारी नहीं मुहैया कराई है। जबकि, इसके चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर Chief Executive Officer, Brian Shroder ने इस बारे में इशारा दिया है। Shroder ने हाल ही में Protocol को जानकारी देते हुए बताया था कि इस फंडिंग के बारे में जल्द घोषणा की जाएगी।

इससे Binance US को क्रिप्टो मार्केट Crypto Markets में गिरावट के दौर में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी। क्रिप्टोकरेंसीज में पिछले कुछ महीनों से लगातार बिकवाली होने से इस सेगमेंट की बहुत सी फर्मों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इससे निपटने के लिए कुछ फर्मों ने कॉस्ट घटाने के उपाय शुरू किए हैं।

इन उपायों को वर्कफोर्स में कमी करना भी शामिल है। क्रिप्टो एक्सचेंजों  Bybit, Coinbase, BlockFi और Cryptocom ने अपने वर्कफोर्स Workforce को कम कर दिया है। जबकि, Binance US की ऐसी कोई योजना नहीं है।