News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

बिल गेट्स का क्रिप्टोकरेंसी को लेकर बयान, कह दी बड़ी बात

Share Us

364
बिल गेट्स का क्रिप्टोकरेंसी को लेकर बयान, कह दी बड़ी बात
16 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया World के अमीर शख़्सियत Rich man में शुमार और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर Microsoft co-founder बिल गेट्स Bill Gates ने क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने नॉनफंगिबल टोकन Non Fungible token (एनएफटी) जैसे किसी भी क्रिप्टोकरेंसी प्रोजेक्ट Cryptocurrency project को सिरे से खारिज कर दिया है।

एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इसे मूर्ख बनाने की थ्योरी पर आधारित नकली चीज करार दिया है। कार्यक्रम के दौरान बिल गेट्स ने कहा कि बंदरों की महंगी तस्वीरों expensive Monkey pictures से दुनिया में सुधार होने जा रहा है। लेकिन ये न तो लंबी और न ही छोटी अवधि की एसेट क्लास Asset class हैं।

बीते साल भी क्रिप्टोकरेंसी cryptocurrency को लेकर बिल गेट्स खासी चर्चा में रहे थे। इसे लेकर उनका एलन मस्क के साथ वाद-विवाद भी हुआ था, जो सुर्खियां बन गया था। गेट्स ने क्रिप्टो माइनिंग crypto mining को पर्यावरण के लिए बेहद नुकसानदेह बताया था।

बिल गेट्स का क्रिप्टोकरेंसी को लेकर यह बयान ऐसे समय पर आया है जबकि बीते बिटक्वाइन और इथेरियम Bitcoin and Ethereum जैसी लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी popular cryptocurrencies में जोरदार गिरावट से निवेशकों को भारी नुकसान हुआ है।

गौर करने वाली बात ये है कि बीते सोमवार को बिटक्वाइन 15 फीसदी और बीते कारोबारी सत्र मंगलवार को 10 फीसदी टूटा था। बिल गेट्स पहले से ही क्रिप्टोकरेंसी के पक्ष में नहीं रहे हैं और इसे एक बड़ा खतरा बताते रहे हैं।