News In Brief World News
News In Brief World News

बिल गेट्स ने 200 करोड़ टीकाकरण की उपलब्धि पर पीएम मोदी को दी बधाई

Share Us

343
बिल गेट्स ने 200 करोड़ टीकाकरण की उपलब्धि पर पीएम मोदी को दी बधाई
20 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

कोरोना वायरस संक्रमण Coronavirus Infection से दुनियाभर में अमेरिका America के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित देश भारत India रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार के नेतृत्व में देश में कोरोना की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर कोरोना वैक्सीनेशन Corona Vaccination का अभियान चलाया गया था। जिसके तहत भारत ने 200 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को पार कर लिया है। महामारी से जूझते हुए 200 करोड़ के टीकाकरण की उपलब्धि को हासिल करने पर दुनियाभर में भारत की सराहना हो रही है। 

आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक Microsoft co-founder बिल गेट्स Bill Gates ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi को बधाई दी है। बिल गेट्स ने ट्विटर पर ट्वीट Tweet on Twitter  करते हुए लिखा कि कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए भारतीय वैक्सीन निर्माताओं को बहुत-बहुत आभार। आगे बिल गेट्स ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'कोरोना की रोकथाम के लिए 200 करोड़ टीकाकरण के एक और माइलस्टोन को पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई।

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Union Health Minister ने कहा था कि इस उपलब्धि का प्रमुख श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देशवासियों के प्रति संकल्प को जाता है। उन्होंने कहा था कि वैज्ञानिक शोध पर जोर, कोविड-19 वैक्सीन के निर्माण और राष्ट्रीय स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान Vaccination campaign at national level के लिए बनाये गए बड़े नेटवर्क ने तेजी से लोगों को 200 करोड़ वैक्सीन डोज लगवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है और भारत ने दुनिया को कोरोना से बचाव का रास्ता दिखाया है।