अडाणी ग्रुप को बड़ी सफलता, हासिल की हाइफा पोर्ट की डील

Share Us

320
अडाणी ग्रुप को बड़ी सफलता, हासिल की हाइफा पोर्ट की डील
16 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारत और एशिया India and Asia के सबसे रईस कारोबारी गौतम अडाणी Rich businessman Gautam Adani को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अडाणी की कंपनी अडाणी पोर्ट्स Adani Ports ने इसरायल  Israel की केमिकल और लॉजिस्टिक्स कंपनी Chemical and Logistics Company गैडोट के साथ मिलकर सबसे महंगी बोली लगाते हुए इजराइल के ऐतिहासिक बंदरगाह Historic Port के निजीकरण का काम Privatisation Work अपने हाथों में ले लिया है।

इसके जरिए गौतम अडाणी अब अपने कारोबार को वैश्विक स्तर Global Level पर नई पहचान देने की कवायद में जुट गए हैं। वैसे तो भारत समेत दुनिया के कई देशों में उनका कारोबार पहले से फैला हुआ है। अब उन्होंने इसराइल में भी सफलता के झंडे गाड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। अब इस बंदरगाह पर अगले 31 साल तक अडाणी की कंपनी अडाणी पोर्ट्स का नियंत्रण रहेगा।

खबरों के मुताबिक हाइफा पोर्ट Haifa Port की यह डील लगभग 1.2 अरब डॉलर में तय हुई है। बताया यह भी जा रहा है कि हाइफा बंदरगाह की 70 फीसदी हिस्सेदारी अडाणी पोर्ट्स के पास रहेगी, जबकि, बाकी की 30 फीसदी हिस्सेदारी गैडोट ग्रुप के पास रहेगी। हाइफा पोर्ट पर आने वाले 31 सालों तक यानी 2054 तक दोनों कंपनियों का नियंत्रण रहेगा।