News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp पर चल रहा बड़ा स्कैम, रहें सावधान

Share Us

385
WhatsApp पर चल रहा बड़ा स्कैम, रहें सावधान
07 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

आज के समय में हर आदमी विदेश जाना चाहता है और इसकी का फायदा स्कैमर्स Scammers उठाते है। इसी आईडिया को अपनाते हुए स्कैमर्स WhatsApp यूजर्स को यूके UK में मुफ्त वीजा और नौकरियों Free Visa & Jobs की पेशकश करने वाले मैसेज Message भेज रहे हैं। तो आपको बता दें कि यह मैसेज फेक और झूठ हैं। स्कैमर्स इसे बैंक डिटेल Bank Detail और यूजर्स की अन्य संवेदनशील जानकारी तक पहुंचने के लिए भेज रहे हैं। इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि यह मैसेज यूके सरकार UK Government की ओर भेजा जा रहा है।

इस मैसेज में कहा जा रहा  है कि यूके को 2022 में 1 लाख से अधिक काम करने वालों  की जरूरत है, इसलिए सरकार जॉब फेस्टिवल Job Festival का आयोजन कर रही है और सरकार का आग्रह है की आप हमारे यहाँ आकर नौकरी करें। इस व्हाट्सऐप मैसेज में लोगों से 1,86,000 रिक्त स्थानों के लिए आवेदन करने का आग्रह किया जा रहा है। यह मैसेज पूरी तरह से स्कैम है।

मालवेयरबाइट्स Malwarebytes की एक रिपोर्ट के अनुसार कई यूजर्स ने यूके सरकार की ओर से फेक मैसेज मिलने की शिकायत की है। साइबर क्रिमिनल Cybercriminal सरकारी अधिकारियों के रूप में उन यूजर्स को निशाना बना रहे हैं, जो नौकरी के लिए यूके जाने के इच्छुक हैं। इस मैसेज के साथ वह फ्री वीजा और दूसरे बेनिफिट्स का भी लालच दिया जा रहा है। हमारी टीम आपको सचेत करती है की ऐसे मैसेज से उचित दूरी बनाये रखें।