News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

शुरुआत में ही Terra 2.0 की वैल्यू में दिखी बड़ी गिरावट

Share Us

282
शुरुआत में ही Terra 2.0 की वैल्यू में दिखी बड़ी गिरावट
01 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

स्टेबलकॉइन TerraUSD और इसके Terra (LUNA) की कीमत में भारी गिरावट Price Drop के बाद इनसे जुड़ी फर्म Terraform Labs की ओर से बनाई गई रिकवरी की योजना Recovery Plan को शुरुआत में ही झटका लगाता दिखा है। क्रिप्टोकरेंसी LUNA 2.0 के लांच के कुछ ही घंटे बाद इसकी वैल्यू Value काफी नीचे आ गई। लांच होने से पहले इस टोकन की वैल्यू Token Value 30-50 डॉलर के बीच होने की अटकलें लगाई जा रही थी। लांच के बाद इस गवर्नेंस टोकन Governance Token का प्राइस 18.87 डॉलर तक पहुंच गया था लेकिन इसके बाद यह गिरकर रविवार को 4.08 डॉलर तक रह गया। Terraform Labs ने LUNA Classic और UST के होल्डर्स को LUNA 2.0 टोकन्स वितरित किए थे। 

Terraform Labs ने हाल ही में एक नई ब्लॉकचेन का प्रपोजल दिया था। बहुत सी एप्लिकेशंस नई चेन पर शिफ्ट हो गई हैं। इनमें Prism, Spectrum, Nebula और  Edge Protocol शामिल हैं। LUNA 2.0 टोकन्स की ट्रेडिंग LUNA Classic टोकन्स से अलग होगी। Terra के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर Chief Executive Officer, Do Kwon की ओर से पेश की गई रिकवरी की योजना पर हाल ही में वोटिंग हुई थी। इसमें Terra के इनवेस्टर्स में से 65 प्रतिशत से अधिक ने इस प्रपोजल को स्वीकृति दी है। हालांकि, इस प्रपोजल को लेकर विवाद भी शुरू हो गया था।

प्रपोजल को स्वीकृति मिलने का मतलब है कि केवल LUNA के लिए एक नई ब्लॉकचेन शुरू की जाएगी और LUNA टोकन को LUNA Classic कहा जाएगा। पुरानी Terra ब्लॉकचेन मौजूद रहेगी लेकिन इससे जुड़ी टीम ने नाकाम हुए स्टेबलकॉइन UST को छोड़ने का फैसला किया है।