News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इस महीने शुरू होगा एयरलाइंस कंपनियों के बीच बड़ा मुकाबला, लौटेगा सस्ते टिकट का दौर

Share Us

388
इस महीने शुरू होगा एयरलाइंस कंपनियों के बीच बड़ा मुकाबला, लौटेगा सस्ते टिकट का दौर
26 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

आने वाले कुछ हफ्तों में विमानन कारोबार Aviation Business में नई जंग छिड़ने जा रही है। निवेशक राकेश झुनझुनवाला Investor Rakesh Jhunjhunwala की अकाश एयर Akasa Air की सेवाएं अगले महीने के अंत तक शुरू हो जाने की उम्मीद है। इससे करीब तीन साल बाद एयरलाइंस कंपनियों के बीच कम्पटीशन देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि एयर इंडिया Air India को खरीदने के बाद टाटा ग्रुप Tata Group एयरलाइंस विमान बाजार Airlines Aircraft Bazar में फिर अपनी धाक जमाने की कोशिश कर रहा है। 

इस बारे में अकाश के सीईओ विनय दुबे Akash CEO Vinay Dubey ने कहा है कि अगले हफ्ते अकाशा DGCA के लिए टेस्ट फ्लाइट कंडक्ट कर सकती है। एविएशन रेगुलेटर का सर्टिफिकेट Certificate of Aviation Regulator मिल जाने के बाद अगले महीने के अंत तक कमर्शियल ऑपरेशन शुरू हो जाने की उम्मीद है। शुरुआत में अकाश का फोकस घरेलू हवाई सेवाओं Domestic Air Services पर होगा। कंपनी ने टियर 2 शहरों और मेट्रो शहरों के बीच फ्लाइट शुरू करने का प्लान बनाया है। 

आपको बता दें कि Jet Airways ने शुक्रवार से कर्मचारियों की भर्ती शुरू कर दी। DGCA ने 20 मई को एयर ऑपरेटर सर्फिफिकेट दे दिया था। इससे जेट के लिए फिर से हवाई सेवाएं शुरू करने का रास्ता खुल गया है। एक समय जेट देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी थी। इसकी बाजार हिस्सेदारी सबसे ज्यादा थी। लेकिन, धीरे-धीरे इसकी वित्तीय सेहत बिगड़ने लगी। आखिर में पैसे की तंगी की वजह से इसे अपनी सेवाएं बंद करने को मजबूर होना पड़ा। ऐसा माना जा रहा है कि जुलाई-अगस्त तक देश की दिग्गज एयरलाइंस कंपनियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।