ईडी की बड़ी कार्रवाई, एबीसी शिपयार्ड की 2748 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्त 

Share Us

493
ईडी की बड़ी कार्रवाई, एबीसी शिपयार्ड की 2748 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्त 
23 Sep 2022
min read

News Synopsis

ABG Shipyard Case: प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate यानी ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड ABG Shipyard Limited मामले में 2,747.69 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त Property Seized की है। कुर्क की गई संपत्तियों में गुजरात Gujarat में स्थित सूरत और दहेज Surat and Dahej में शिपयार्ड, कृषि भूमि और भूखंड Agriculture Land and Plots, गुजरात और महाराष्ट्र में विभिन्न वाणिज्यिक और आवासीय परिसर Commercial and Residential Complex शामिल हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से बुधवार को बताते हुए यह जानकारी साझा की है। ईडी ने जानकारी देते हुए यह भी कहा है कि एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड और समूह की कंपनियों और अन्य संबंधित संस्थाओं के स्वामित्व वाले बैंक खाते भी खंगाले गए हैं।

जबकि इसके अलावा, प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम Prevention of Money Laundering Act(पीएमएलए) 2002 के तहत कार्रवाई करते हुए रियल एस्टेट कंपनी गुप्ता बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड Gupta Builders and Promoters Pvt Ltd (जीबीपीपीएल), इसके निदेशकों और उनके सहयोगियों की 147.81 करोड़ रुपए की संपत्ति भी जब्त की है।