News In Brief Auto
News In Brief Auto

भाविश अग्रवाल ने ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया संस्करण पेश किया

Share Us

355
भाविश अग्रवाल ने ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया संस्करण पेश किया
20 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल Ola CEO Bhavish Agarwal ने हाल ही में ओला के आगामी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को टीज करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। ओला एस1 लाइनअप में शामिल होने की उम्मीद है, नया इलेक्ट्रिक स्कूटर महत्वपूर्ण उत्साह पैदा कर रहा है। भाविश के ट्वीट ने स्कूटर के डिजाइन की झलक पेश की। एंड्रॉइड एस्थेटिक से प्रेरित पॉड के आकार की एलईडी हेडलाइट्स का प्रदर्शन, आउटगोइंग ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Electric Scooter की याद दिलाता है। उत्साही लोग जुलाई में इस बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर के आधिकारिक अनावरण की उम्मीद कर सकते हैं।

नया ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द आ रहा है:

बेंगलुरु स्थित ईवी निर्माता ओला इलेक्ट्रिक Bengaluru-based EV maker Ola Electric जुलाई में आगामी #endICEAge शो पार्ट 1 में अपने बहुप्रतीक्षित सभी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने के लिए तैयार है। एक टीज़र छवि तीन अलग-अलग हेडलाइट इकाइयों को अंधेरे में रोशन करती है, जो पिछले मॉडल के विशिष्ट बॉट-जैसी हेडलाइट डिज़ाइन की निरंतरता का सुझाव देती है। करीब से निरीक्षण करने पर सामने एक छोटी विंडस्क्रीन देखी जा सकती है। जबकि सीईओ ने स्कूटर की विशेषताओं के बारे में विशिष्ट विवरण का खुलासा करने से परहेज किया है, उत्साही लोग इस घटना में इसके अनावरण का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

हाल ही में एक अपडेट में ओला इलेक्ट्रिक ने अपने ओला एस1 लाइनअप में बदलाव किए हैं। नवीनतम संशोधन में ओला एस1 एयर वैरिएंट के लिए 2kWh और 4kWh बैटरी पैक विकल्पों को बंद करना शामिल है। आगे बढ़ते हुए Ola S1 Air केवल 3kWh बैटरी पैक के साथ उपलब्ध होगा, जो 125km की IDC-प्रमाणित रेंज प्रदान करता है। ग्राहक जुलाई से शुरू होने वाली ओला एस1 एयर की डिलीवरी का अनुमान लगा सकते हैं, जो एक कुशल और व्यावहारिक रेंज के साथ एक आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर विकल्प पेश करता है।

ओला एस1 प्रो स्पेसिफिकेशन और फीचर्स:

ओला इलेक्ट्रिक का प्रभावशाली इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस1 प्रो Electric Scooter Ola S1 Pro एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर से सुसज्जित है। यह 8.5kW का पीक पावर आउटपुट और 5.5kW का नॉमिनल आउटपुट देता है, जिससे राइडिंग का रोमांचकारी अनुभव सुनिश्चित होता है। स्कूटर एक निश्चित 4kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित है, जो 181km की एक प्रभावशाली IDC-प्रमाणित रेंज पेश करता है। ओला एस1 प्रो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जिससे चार्जिंग समय तेज और सुविधाजनक हो जाता है। स्कूटर को घर पर लगभग 6 घंटे 30 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।

परफॉरमेंस के मामले में ओला एस1 प्रो शून्य से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से केवल 2.9 सेकंड में अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करता है। इसमें 116 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति भी है, जिससे सवार शहर की सड़कों और राजमार्गों को आत्मविश्वास से नेविगेट कर सकते हैं। ई-स्कूटर अलग-अलग राइडिंग प्राथमिकताओं और स्थितियों के अनुरूप ड्राइव मोड की एक श्रृंखला प्रदान करता है। इन मोड्स में इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स और हाइपर शामिल हैं, जो विभिन्न राइडिंग परिस्थितियों के लिए बहुमुखी प्रतिभा और अनुकूलता प्रदान करते हैं।

स्कूटर में सिंगल-साइड टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और मोनो-शॉक रियर सस्पेंशन सिस्टम है। इसके अलावा इसमें 90-सेक्शन के टायरों में लिपटे स्टाइलिश 12-इंच के मिश्र धातु के पहिये हैं, जो इसके समग्र सौंदर्यशास्त्र को जोड़ते हैं, और सड़क पर एक ठोस पकड़ सुनिश्चित करते हैं। स्कूटर डिस्क ब्रेक से लैस है, जिसमें 220 मिमी रोटार सामने और पीछे 180 मिमी रोटार हैं, जो विश्वसनीय और उत्तरदायी ब्रेकिंग प्रदर्शन प्रदान करते हैं।

जब सुविधाओं की बात आती है, तो ओला एस1 प्रो निराश नहीं करता है। यह 7 इंच के टीएफटी डैश के साथ आता है, जो ब्लूटूथ पेयरिंग, म्यूजिक कंट्रोल, नेविगेशन और विभिन्न राइडिंग मोड्स तक पहुंच सहित विभिन्न कार्यात्मकताएं प्रदान करता है। एलईडी लाइटिंग दृश्यता को बढ़ाती है, और स्कूटर के डिजाइन में आधुनिकता का स्पर्श जोड़ती है।