News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

भारती एयरटेल ने गूगल को आवंटित किए 7.1 करोड़ इक्विटी शेयर

Share Us

339
भारती एयरटेल ने गूगल को आवंटित किए 7.1 करोड़ इक्विटी शेयर
16 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल Telecom Company Bharti Airtel ने इंटरनेट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल Google को 734 रुपये प्रति शेयर के भाव Share Price पर 7.1 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयर Equity Shares आवंटित किए हैं। एयरटेल ने शेयर बाजारों Stock Exchanges को भेजी सूचना में कहा कि यह आवंटन गूगल की एयरटेल में एक अरब डॉलर का निवेश करने की प्रतिबद्धता के तहत किया गया है। इसमें कंपनी में 70 करोड़ डॉलर (करीब 5,224 करोड़ रुपये) का इक्विटी निवेश शामिल है।

इस बारे में एयरटेल ने कहा कि कंपनी की तरजीही आवंटन पर निदेशकों की विशेष समिति Special Committee of Directors की 14 जुलाई को हुई बैठक में गूगल इंटरनेशनल एलएलसी Google International LLC को पांच रुपये अंकित मूल्य के शेयर 734 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर आवंटित करने की मंजूरी दी गई है। इसमें कुल 7,11,76,839 इक्विटी शेयरों के आवंटन Allotment of Shares को मंजूरी दी गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भारती एयरटेल ने जनवरी में कहा था कि गूगल अपने गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड Google for India Digitization Fund के हिस्से के रूप में एयरटेल के साथ साझेदारी में $ 1 बिलियन तक का निवेश करेगा। इस सौदे में एयरटेल में स्वामित्व हासिल करने के लिए $700 मिलियन का निवेश और संभावित बहु-वर्षीय वाणिज्यिक समझौतों की ओर $300 मिलियन तक का निवेश शामिल है।