News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

BharatPe ने ऑल-इन-वन पेमेंट डिवाइस BharatPe One लॉन्च किया

Share Us

122
BharatPe ने ऑल-इन-वन पेमेंट डिवाइस BharatPe One लॉन्च किया
25 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

फिनटेक इंडस्ट्री में भारत का लीडिंग नाम भारतपे BharatPe ने भारतपे वन BharatPe One लॉन्च की घोषणा की, जो भारत का पहला ऑल-इन-वन पेमेंट प्रोडक्ट है, जो पीओएस, क्यूआर और स्पीकर को एक डिवाइस में एकीकृत करता है। यह अभिनव उत्पाद व्यापारियों के लिए लेनदेन को सुव्यवस्थित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो डेबिट और क्रेडिट कार्ड की एक विस्तृत श्रृंखला में गतिशील और स्थिर क्यूआर कोड, टैप-एंड-पे और पारंपरिक कार्ड भुगतान विकल्पों सहित बहुमुखी भुगतान स्वीकृति विकल्प प्रदान करता है। कंपनी की योजना पहले चरण में 100+ शहरों में उत्पाद लॉन्च करने की है। और अगले 6 महीनों के दौरान इसे 450+ शहरों तक बढ़ाया जाएगा।

भारतपे वन रिटेल दुकानों पर पेमेंट अनुभव को अगले स्तर पर ले जाता है। यह व्यापारियों और ग्राहकों दोनों के लिए एक सहज और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करता है। हाई-डेफिनिशन टचस्क्रीन डिस्प्ले, 4जी और वाई-फाई कनेक्टिविटी से लैस और नवीनतम एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा संचालित, भारतपे वन बेहतर प्रदर्शन और सुरक्षा प्रदान करता है। यूजर्स के अनुकूल इंटरफेस, पोर्टेबल डिज़ाइन और व्यापक लेनदेन डैशबोर्ड के साथ भारतपे वन ऑफ़लाइन व्यापारियों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करता है।

भारतपे के सीईओ नलिन नेगी Nalin Negi CEO BharatPe ने कहा भारतपे वन के साथ हम एक और विघटनकारी उत्पाद लेकर आए हैं, जो डिजिटल पेमेंट लैंडस्केप को बदल देगा, देश भर के लाखों ऑफ़लाइन व्यापारियों के लिए दक्षता और सुविधा बढ़ाएगा। कई कार्यात्मकताओं को एक लागत प्रभावी उपकरण में जोड़कर हम विभिन्न क्षेत्रों में छोटे और मध्यम व्यवसायों की विभिन्न आवश्यकताओं के अनुरूप एक व्यापक समाधान प्रदान कर रहे हैं। भारतपे एक व्यापारी-प्रथम कंपनी है, और यह अत्याधुनिक डिवाइस ऑफ़लाइन व्यापारियों के लिए एक पसंदीदा भागीदार बनने, मूल्य प्रदान करने और उनके व्यापार विकास को सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

भारतपे के चीफ बिज़नेस ऑफिसर-पीओएस सॉल्यूशंस रिजीश राघवन Rijish Raghavan Chief Business Officer-PoS Solutions BharatPe ने कहा “भारतपे वन को हमारे व्यापारी भागीदारों को एकीकृत और निर्बाध भुगतान अनुभव प्रदान करने के लिए 'वन-स्टॉप डिवाइस' के रूप में डिजाइन किया गया है। कि यह डिवाइस जो भारत का पहला ऑल-इन-वन पेमेंट डिवाइस है, व्यापारियों को एक बेहतर ग्राहक अनुभव सुनिश्चित करने में मदद करेगा, जिससे ग्राहकों की खुशी सुनिश्चित होगी। पायलट चरण में हमें अपने व्यापारियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, यह डिजिटल पेमेंट इकोसिस्टम के लिए एक और गेम चेंजर होगा, जो फिनटेक उद्योग में अग्रणी के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगा।

इस बीच एनपीसीआई बोर्ड ने आरबीआई की मंजूरी के साथ भारत के बाहर रुपे (घरेलू कार्ड योजना) और यूपीआई (मोबाइल भुगतान समाधान) के उपयोग का विस्तार करने के लिए एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड लॉन्च किया है। रुपे और यूपीआई के लिए एनआईपीएल स्वीकृति नेटवर्क भारतीय यात्रियों को अपने गंतव्य देश में इन भुगतान चैनलों का उपयोग करने में सक्षम बनाता है, जिससे उनके अंतरराष्ट्रीय लेनदेन परेशानी मुक्त हो जाते हैं। वर्तमान में UPI छह देशों अर्थात् भूटान, मॉरीशस, सिंगापुर, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात और फ्रांस में उपलब्ध है।