News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

भारतपे के मुख्य व्यवसाय अधिकारी निशांत जैन ने इस्तीफा दिया

Share Us

452
भारतपे के मुख्य व्यवसाय अधिकारी निशांत जैन ने इस्तीफा दिया
07 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

फिनटेक लीडर भारतपे BharatPe से शीर्ष स्तर के निकासियों का सिलसिला जारी है, और नवीनतम निकास इसके मुख्य व्यवसाय अधिकारी निशांत जैन Chief Business Officer Nishant Jain हैं। कंपनी में 3.5 साल तक सेवा देने के बाद अब भारतपे से एंजेल वन में कार्यकारी निदेशक और सीबीओ के रूप में शामिल हो गए हैं।

निशांत जैन मई 2020 में भारतपे में शामिल हुए और भारतपे के व्यापारी आधार को 10 मिलियन तक बढ़ा दिया था। पिछले हफ्ते भारतपे के पूर्व सीओओ ध्रुव धनराज बहल Dhruv Dhanraj Bahl Former COO of BharatPe जिन्हें हाल ही में कंपनी के मर्चेंट लेंडिंग डिवीजन के लिए मुख्य व्यवसाय अधिकारी के रूप में फिर से नियुक्त किया गया था, और बाद में इस्तीफा दे दिया।

मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी विजय अग्रवाल, उपभोक्ता उत्पाद-पोस्टपे के प्रमुख नेहुल मल्होत्रा, ऋण और उपभोक्ता उत्पाद के मुख्य उत्पाद अधिकारी रजत जैन और प्रौद्योगिकी के उपाध्यक्ष गीतांशु सिंगला ने हाल ही में भारतपे से इस्तीफा दे दिया।

भारतपे के सीईओ सुहैल समीर BharatPe CEO Suhail Sameer ने जनवरी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। कि समीर एक नया उद्यम पूंजी फंड शुरू कर रहे हैं, और इस साल कम से कम 20 संस्थापक टीमों में निवेश करेंगे।

निशांत जैन जो दो दशकों के अनुभव के साथ आईआईएम-बी के पूर्व छात्र हैं, भारतपे और ज़ोमैटो जैसे भारतीय स्टार्टअप को विकास की दिशा में आगे बढ़ाने का प्रभावशाली रिकॉर्ड है। उन्होंने एफएमसीजी एमएनसी प्रमुख कोका-कोला में वरिष्ठ नेतृत्व की भूमिका निभाई है। एंजेल वन में एंजेल वन ने एक बयान में कहा निशांत जैन सहायक चैनल के रणनीतिक विकास के माध्यम से व्यावसायिक प्रदर्शन को बढ़ाते हुए आवश्यक हितधारकों के साथ सहयोगात्मक गठजोड़ का नेतृत्व करेंगे।

कंपनी ने घोषणा की कि रवीश सिन्हा Ravish Sinha एंजेल वन के नए मुख्य उत्पाद और प्रौद्योगिकी अधिकारी हैं।

रवीश सिन्हा एंजेल, पूर्व सीपीटीओ दिनेश राधाकृष्णन से कमान संभाल रहे हैं, जो एक नई यात्रा की ओर अग्रसर हैं।

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के पूर्व छात्र रवीश ने फ्लिपकार्ट और याहू जैसी उद्योग की अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ प्रमुख वरिष्ठ नेतृत्व पदों पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। जटिल इंजीनियरिंग चुनौतियों का समाधान करने के जुनून के साथ वह खेलेंगे। एंजेल के उत्पाद दृष्टिकोण, रणनीति, डिजाइन, इंजीनियरिंग, विपणन और क्रॉस-फ़ंक्शनल प्रभाव प्रदान करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका। इसके अतिरिक्त वह एक अच्छी तरह से परिभाषित उत्पाद रोडमैप को आकार देगा क्योंकि वह संपूर्ण उत्पाद जीवनचक्र की देखरेख करता है, इस प्रकार हमारे ग्राहकों के लिए अधिक मूल्य पैदा करता है।