News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

BharatPe ने नलिन नेगी को CEO के रूप में नियुक्त किया

Share Us

100
BharatPe ने नलिन नेगी को CEO के रूप में नियुक्त किया
16 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

फिनटेक कंपनी भारतपे BharatPe ने नलिन नेगी को अपना चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर घोषित किया है। नलिन नेगी की पदोन्नति तब हुई है, जब अंतरिम सीईओ और सीएफओ ने कंपनी के सभी व्यावसायिक क्षेत्रों में पर्याप्त विकास और रणनीतिक प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

नलिन नेगी Nalin Negi ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य निरंतर लाभप्रदता पर ध्यान केंद्रित करना है। “मैं भारतपे में इस नई भूमिका को लेकर उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आगे बढ़ते हुए हमारा रणनीतिक ध्यान निरंतर लाभप्रदता, ऋण देने वाले व्यवसायों को बढ़ाने और नए व्यापारी-केंद्रित उत्पादों को लॉन्च करने पर होगा। हम मजबूत नींव पर निर्माण करने, वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने और अपने व्यापारियों, भागीदारों और हितधारकों को मूल्य प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

नलिन नेगी के नेतृत्व में भारतपे ने वित्त वर्ष 2023 में परिचालन से अपने राजस्व में 182 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, अक्टूबर 2023 पहला EBITDA-सकारात्मक महीना था।

फिनटेक और बैंकिंग डोमेन में व्यवसायों के निर्माण और विस्तार में 28 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ नलिन नेगी 2022 में भारतपे में शामिल हुए। इससे पहले उन्होंने एसबीआई कार्ड और जीई कैपिटल जैसे संगठनों में कई नेतृत्व पदों पर कार्य किया था। उन्होंने एसबीआई कार्ड्स आईपीओ के संचालन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

नलिन नेगी की विशेषज्ञता बाजार के अवसरों को भुनाने, परिचालन उत्कृष्टता बढ़ाने और नवाचार और ग्राहक-केंद्रितता की संस्कृति को बढ़ावा देने वाली रणनीतियों को विकसित करने और क्रियान्वित करने में निहित है। कि वह भारतपे को विकास के अगले चरण में ले जाएंगे और देश में व्यापारियों को सशक्त बनाने के लिए नवाचार को बढ़ावा देंगे।

भारतपे के बोर्ड के अध्यक्ष रजनीश कुमार Rajnish Kumar Chairman of BharatPe ने कहा “हम नलिन नेगी को उनकी नई भूमिका में समर्थन देने के लिए उत्सुक हैं, और अंतरिम सीईओ के रूप में उनके जबरदस्त योगदान के लिए आभारी हैं। फिनटेक उद्योग में उनका व्यापक अनुभव और उनके नेतृत्व में भारतपे के लिए देखा गया विकास, उन्हें कंपनी का नेतृत्व करने के लिए एक स्वाभाविक विकल्प बनाता है। कि नलिन नेगी का गहरा ज्ञान और नवाचार को बढ़ावा देने का जुनून भारत की सबसे पसंदीदा फिनटेक कंपनी के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करता रहेगा, लाखों एमएसएमई को उनकी डिजिटल यात्रा में सशक्त बनाएगा।

भारतपे नए सीएफओ की नियुक्ति के लिए अपनी खोज शुरू करेगा।

भारतपे में शामिल होने से पहले उन्होंने एसबीआई कार्ड और जीई कैपिटल सहित वित्तीय सेवा कंपनियों में वरिष्ठ नेतृत्व पदों पर कार्य किया।

भारतपे के पास 450 से अधिक शहरों में 1.3 करोड़ से अधिक व्यापारियों का एक मजबूत नेटवर्क है, और यह यूपीआई ऑफ़लाइन लेनदेन में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक है, जो 370 मिलियन से अधिक यूपीआई लेनदेन संसाधित करता है।

BharatPe के बारे में:

भारतपे पर हम जो कुछ भी करते हैं, उसके मूल में भारत के व्यापारी हैं। यह हमारे ब्रांड नाम में समाहित है, और हमारे डीएनए में अंतर्निहित है। हम समझते हैं, कि भारत में लाखों छोटे व्यवसायों को एक ऐसे वित्तपोषण भागीदार की आवश्यकता है, जो उनकी व्यावसायिक आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार उत्पाद उपलब्ध करा सके।

2018 में हमने इस अंतर को दूर करने और व्यापारी भागीदारों की वृद्धि में सहायता करने के लिए अपनी यात्रा शुरू की। आज हम एक वन-स्टॉप फिनटेक गंतव्य हैं, जो लाखों व्यापारियों को उपयोग में आसान, सुरक्षित और संरक्षित वित्तीय उत्पादों के साथ सशक्त बनाता है।