News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

भरतपे के मुख्य व्यवसाय अधिकारी ध्रुव धनराज बहल ने इस्तीफा दिया

Share Us

429
भरतपे के मुख्य व्यवसाय अधिकारी ध्रुव धनराज बहल ने इस्तीफा दिया
30 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

भारतपे BharatPe के पूर्व मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) ध्रुव धनराज बहल Dhruv Dhanraj Behal को मर्चेंट लेंडिंग डिवीजन के लिए मुख्य व्यवसाय अधिकारी के रूप में फिर से नियुक्त किया गया था, और सितंबर में कंपनी से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

व्यापारी ऋण कंपनी के लिए राजस्व का एक महत्वपूर्ण स्रोत और एक महत्वपूर्ण क्षेत्र बनकर उभरा है। अपने ऋण संचालन को मजबूत करने के लिए एक रणनीतिक कदम में भारतपे ने मई में मुंबई की एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) ट्रिलियन लोन में एक नियंत्रित हिस्सेदारी के अधिग्रहण का अनावरण किया था।

ऋण देने के क्षेत्र में भारतपे का प्रभाव उल्लेखनीय रहा है, कंपनी ने अपने व्यापारी भागीदारों के लिए मासिक 500 करोड़ से अधिक के ऋण की सुविधा देने का दावा किया है।

ध्रुव धनराज बहल का निकास पिछले डेढ़ साल में फिनटेक फर्म द्वारा अनुभव किए गए उच्च-स्तरीय इस्तीफों की एक श्रृंखला के मद्देनजर हुआ है।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा "हम यह पुष्टि करना चाहेंगे कि बहल अपने उद्यमशीलता के जुनून को आगे बढ़ाने के लिए भारतपे से आगे बढ़ रहे हैं। वह संगठन का अभिन्न अंग रहे हैं, और उन्होंने कंपनी के विकास में योगदान दिया है।"

भारतपे के साथ उनका जुड़ाव 2020 में शुरू हुआ जब वह संचालन प्रमुख के रूप में शामिल हुए। भारतपे में अपने कार्यकाल से पहले उन्होंने एयरटेल पेमेंट्स बैंक Airtel Payments Bank, पेटीएम बैंक और फोर्टिस हेल्थकेयर Paytm Bank and Fortis Healthcare सहित विभिन्न संगठनों में योगदान दिया था।

ध्रुव धनराज बहल को अपने पूर्व सहयोगियों सुहैल समीर और भाविक कोलाडिया Suhail Sameer and Bhavik Koladia के साथ खुद को जोड़ते हुए एक प्रारंभिक चरण की निवेश फर्म स्थापित करने की उम्मीद है।

भारतपे के लिए 2022 की शुरुआत इसके गतिशील संस्थापक अश्नीर ग्रोवर Founder Ashneer Grover के हाई-प्रोफाइल निकास से हुई, जिसने काफी सार्वजनिक ध्यान आकर्षित किया। इसके बाद कंपनी की तकनीकी नींव के लिए जिम्मेदार एक अन्य सह-संस्थापक भाविक कोलाडिया Co-Founder Bhavik Koladia ने भी भारतपे छोड़ दिया।

कंपनी ने बारह से अधिक इस्तीफों की एक श्रृंखला देखी, जो मुख्य रूप से प्रौद्योगिकी और उत्पाद प्रभागों के भीतर केंद्रित थी।

कई वरिष्ठ अधिकारी जिनमें मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी विजय अग्रवाल, उपभोक्ता उत्पाद-पोस्टपे के प्रमुख नेहुल मल्होत्रा, ऋण और उपभोक्ता उत्पाद के मुख्य उत्पाद अधिकारी रजत जैन और प्रौद्योगिकी के उपाध्यक्ष गीतांशु सिंगला शामिल हैं, और भारतपे से इस्तीफा दे दिया। अपने स्वयं के उद्यमशीलता उद्यम शुरू करें।

इस सूची में सबसे हालिया जुड़ाव मुख्य कार्यकारी सुहैल समीर का था, जिन्होंने वर्तमान वर्ष जनवरी में पद छोड़ दिया था।

भारतपे के बारे में:

भारतपे की शुरुआत 2018 में ऑफ़लाइन व्यापारियों और छोटे व्यवसायों के लिए एक समग्र फिनटेक प्लेटफॉर्म बनाने के मिशन के साथ की गई थी। आज भारतपे अपने व्यापारी भागीदारों को भुगतान और व्यावसायिक ऋण सहित सरल उपयोग में आसान और सुरक्षित फिनटेक उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। कंपनी के पास देश के 400 से अधिक शहरों में 10 मिलियन व्यापारियों का व्यापक नेटवर्क है। भारतपे की उपभोक्ता पेशकश पोस्टपे अभी खरीदें-बाद में भुगतान करें उद्योग में सबसे तेजी से बढ़ते उत्पादों में से एक है।