BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की जल्द होगी भारत में वापसी!, हट सकता है बैन

Share Us

488
BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की जल्द होगी भारत में वापसी!, हट सकता है बैन
31 Oct 2022
min read

News Synopsis

BGMI: भारत India में फेमस बैटल रॉयल गेम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया Battlegrounds Mobile India (BGMI) की एक बार फिर वापसी हो सकती है। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के डेवलपर क्राफ्टन Krafton ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से इस बात की ओर इशारा किया है कि भारतीय यूजर्स Indian Users एक बार फिर से खेल सकते हैं। गौर करने वाली बात ये है कि इसी साल अगस्त में BGMI पर भारत सरकार Govt Of India ने देश में बैन लगा दिया था। जबकि, इस गेम को लोकप्रिय गेम पबजी (PUBG) को कुछ बदलाव के साथ 2021 में दौबारा भारत में लॉन्च किया गया था। क्राफ्टन ने BGMI India की वेबसाइट पर कुछ नए टूटोरियल्स वीडियोज New Tutorials Videos को पोस्ट किया है, जिसमें BGMI गेम से संबंधित वीडियो हैं।

इन वीडियो में 11 सेकेंड का एक टीजर भी दिखाया गया है, जिसमें बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के वापसी की बात कही गई है। कंपनी ने हाल ही में Krafton Player Support नाम से एक यूट्यूब चैनल YouTube Channel भी बनायी है। इस यूट्यूब चैनल पर भी बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के वापसी को लेकर कुछ वीडियो को पोस्ट किया गया है। यानी क्राफ्टन की इन वीडियो से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है, कंपनी जल्द ही अपने गेम को भारत में एक बार फिर से पेश कर सकती है।

वही, भारत सरकार ने 2020 में क्राफ्टन के पबजी गेम को भारत में बैन कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने इस गेम को एक साल बाद 2021 में नए अवतार और नए नाम BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) से पेश किया था। हालांकि, अगस्त 2022 में फिर से क्राफ्टन के गेम को भारत में बैन कर दिया गया था। इस बैन के बाद कंपनी ने कहा था कि वो सरकार से बात कर रही है और गेमर्स को भरोसा जताया था कि वो जल्द ही फिर से इस गेम को खेल पाएंगे।

अब कंपनी इस गेम की भारत में फिर से वापसी कराने की कोशिश कर रही है। इन कमिंग सून Coming Soon वाली टीजर वीजियो Tesser Vizio से इस बाद का अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत में BGMI की जल्द वापसी हो सकती है।