2022 के सर्वश्रेष्ठ जीपीएस फ्लीट ट्रैकिंग सिस्टम्स

Share Us

3730
2022 के सर्वश्रेष्ठ जीपीएस फ्लीट ट्रैकिंग सिस्टम्स
04 Jan 2022
7 min read

Blog Post

यहाँ कुछ फ्लीट ट्रैकिंग कंपनियों के जीपीएस फ्लीट ट्रैकिंग मैनेजमेंट सिस्टम के बारे में बताया जा रहा है, ताकि आप जान सकें कि विभिन्न प्रकार के व्यवसाय के लिए कौन सी GPS Fleet Tracking कंपनियां सर्वश्रेष्ठ हैं।

जीपीएस फ्लीट ट्रैकिंग GPS Fleet Tracking एक मैनेजमेंट सिस्टम है, जो परिवहन उद्योगों में व्यवसायों industrial businesses में, ट्रकिंग और कार सेवाओं में, उपकरणों और ड्राइवरों सहित कंपनी की संपत्ति की निगरानी के लिए उपयोग किया जाता है। जीपीएस फ्लीट ट्रैकिंग सिस्टम, कंपनियों companies को यह जानकारी देता है कि उनके माल और उपकरण इस वक़्त कहाँ हैं और किस अवस्था में हैं, तथा ड्राइवर के द्वारा हो रही क्रिया-प्रतिक्रिया का भी डेटा मिलता रहता है। टेलीमैटिक्स telematics समाधान क्या है? यह आपके व्यवसाय की लागत कम करने (जैसे ईंधन की खपत), वाहन रख-रखाव का प्रबंधन management और ड्राइवर सुरक्षा हेतु अनुपालन बनाए रखने में कैसे मदद कर सकता है। यह जानना भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि आपके व्यवसाय के लिए कौन सा समाधान सर्वोत्तम है। यहाँ कुछ फ्लीट ट्रैकिंग कंपनियों के जीपीएस फ्लीट ट्रैकिंग मैनेजमेंट सिस्टम्स के बारे में बताया जा रहा है, ताकि आप जान सकें कि विभिन्न प्रकार के व्यवसाय के लिए कौन सी GPS Fleet Tracking कंपनियां सर्वश्रेष्ठ हैं।

Samsara GPS Fleet Tracking समसारा जीपीएस फ्लीट ट्रैकिंग

समसारा छोटे व्यवसायों के लिए सबसे अच्छा जीपीएस फ्लीट ट्रैकिंग सिस्टम है, जिन्हें व्यापक समाधान की आवश्यकता है। यह न केवल सबसे मजबूत जीपीएस ट्रैकिंग समाधानों में से एक है, बल्कि यह आपकी तमाम जरूरतों के लिए अनुकूलित उद्योग-विशिष्ट योजनाएं भी प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, इसमें हार्डवेयर और एक्सेसरीज़ को ट्रैक करने के सबसे बड़े चयन है, जिससे आप अपने वाहन या बेड़े की निगरानी के लिए आवश्यक डिवाइस चुन सकते हैं। समसारा एकमात्र ऐसी कंपनियों में से एक है, जो रीयल-टाइम रिपोर्टिंग और ट्रैकिंग प्रदान करती है, जो कई छोटे व्यवसायों के लिए आवश्यक है।

Azuga GPS Fleet Tracking अज़ुगा जीपीएस फ्लीट ट्रैकिंग

Azuga बाजार के सबसे आसान जीपीएस ट्रैकिंग समाधानों में से एक है। आप किसी Azuga प्रतिनिधि से संपर्क करके एक कस्टम custom योजना बना सकते हैं। Azuga OBD-II प्लग-एंड-प्ले ट्रैकिंग हार्डवेयर plug-and-play tracking hardware का उपयोग करता है, जो कि स्थापित करने के लिए सबसे आसान डिवाइस प्रकारों में से एक है। अज़ुगा डैशबोर्ड और मोबाइल ऐप सहज रूप में सीखने में आसान है। कुछ योजनाओं में एक ही प्लेटफ़ॉर्म के भीतर प्रबंधकों और ड्राइवरों के बीच संचार की सुविधा के लिए मैसेजिंग टूल भी शामिल हैं। अज़ुगा ईंधन कार्ड एकीकरण भी प्रदान करता है ताकि आप स्वचालित रूप से ईंधन खर्च को ट्रैक कर सकें, साथ ही फ्यूलसेवर की विशेषता, जो ड्राइवरों को बताती है कि सबसे सस्ता ईंधन वाला निकटतम गैस स्टेशन कहां है। वाहन या बेड़े आसानी से लागत के प्रभावी ढंग से अपने कार्बन प्रभाव को कम कर सकते हैं और प्रमाणित कर सकते हैं कि वे कार्बन तटस्थ हैं। इस अनूठी विशेषता को जोड़ना आसान है और इसके लिए किसी अतिरिक्त हार्डवेयर की आवश्यकता नहीं है।

ClearPathGPS

ClearPathGPS मजबूत सुविधाओं के साथ एक किफायती जीपीएस फ्लीट ट्रैकिंग सिस्टम है। कई प्रतिस्पर्धियों के विपरीत, ClearPathGPS अपने जीपीएस ट्रैकिंग मूल्य निर्धारण को ऑनलाइन ही लिस्टेड करता है। इसकी कई प्रतिस्पर्धी मूल्य योजनाएं ($15 से $25 प्रति संपत्ति, प्रति माह) हैं, जो इसे बजट के प्रबंधन के लिए उचित और बहुमूल्य बनाती हैं। आप प्लग-एंड-प्ले और हार्डवेयर्ड ट्रैकिंग डिवाइस के साथ-साथ डुअल-पावर्ड dual-powered और सोलर-पावर्ड एसेट ट्रैकर्स Solar-Powered Asset Trackers, डैशकैम dash cam और कई एक्सेसरीज में से कुछ भी चुन सकते हैं। यह, व्यवसायों को एक विशिष्ट हार्डवेयर पैकेज में लॉक करने के बजाय हार्डवेयर का एक संयोजन Combination चुनने की अनुमति देता है, जो लोगों की आवश्यकताओं और उनके बजट के अनुकूल हो। 

Jobber

जॉबर होम सर्विस व्यवसायों के लिए एक ऑल-इन-वन मैनेजमेंट सिस्टम All-in-One Management System है। अधिकांश कंपनियों के विपरीत, यह मुख्य रूप से घरेलू सेवा टीमों (भूनिर्माण, नलसाजी, अनुबंध, एचवीएसी, सफाई, आदि) की सेवा करती है और उन सुविधाओं को प्रदान करती है जिन्हें उन्हें संचालित करने की आवश्यकता होती है। जीपीएस ट्रैकिंग, समय और व्यय ट्रैकिंग, शेड्यूलिंग, रूटिंग, अलर्ट और रिपोर्ट के अलावा, आप जॉबर का उपयोग ग्राहक भुगतानों को उद्धृत करने, चालान करने और स्वीकार करने के लिए कर सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म में क्लाइंट विवरण का ट्रैक रखने के लिए एक CRM (जिसे क्लाइंट मैनेजर कहते हैं) शामिल है, एक स्वयं-सेवा हब जहां आपके ग्राहक उद्धरणों संकेत को स्वीकार कर सकते हैं और अपने चालान, ऑनलाइन बुकिंग क्षमताओं, लीड प्रबंधन को दो-तरफा ग्राहक टेक्स्ट मैसेजिंग का भुगतान कर सकते हैं। ये कुछ अनूठी विशेषताएं हैं जो जॉबर को और सिस्टम से अलग करती हैं और अनूठा बनाती हैं।