News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Bata भारत में नाइन वेस्ट जूते और एक्सेसरीज़ की फुटकर बिक्री करेगा

Share Us

495
Bata भारत में नाइन वेस्ट जूते और एक्सेसरीज़ की फुटकर बिक्री करेगा
08 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

बाटा इंडिया Bata India अपने खुदरा स्टोरों से अमेरिका स्थित लाइफस्टाइल ब्रांड नाइन वेस्ट Lifestyle Brand Nine West के फैशन जूते और सहायक उपकरण बेचेगी, क्योंकि इसने ऑथेंटिक ब्रांड्स ग्रुप Authentic Brands Group के साथ लाइसेंसिंग और निर्माण के लिए साझेदारी की।

यह साझेदारी बाटा इंडिया के प्रीमियम उत्पाद पोर्टफोलियो को और बढ़ाएगी और ट्रेंड-सही फैशन चाहने वाले उपभोक्ताओं की मांगों को पूरा करेगी।

बाटा ने अपने विश्व प्रसिद्ध लाइफस्टाइल ब्रांड नाइन वेस्ट के लिए ऑथेंटिक ब्रांड्स ग्रुप के साथ लाइसेंसिंग और निर्माण सौदे को मंजूरी दी।

इस व्यवस्था के तहत बाटा इंडिया के पास पूरे भारत में अपने स्टोर्स के माध्यम से नाइन वेस्ट जूते और सहायक उपकरण के निर्माण, विपणन और वितरण का अधिकार होगा।

ऑथेंटिक ब्रांड्स ग्रुप के पास नाइन वेस्ट ब्रांड है, जो अपने ऑन-ट्रेंड फैशन डिज़ाइन के लिए जाना जाता है। और 2018 में ब्रांड द्वारा दिवालियापन के लिए दायर किए जाने के बाद इसने नाइन वेस्ट के अमेरिकी व्यवसाय का अधिग्रहण कर लिया था।

नाइन वेस्ट आधुनिक उपभोक्ताओं के विविध स्वादों को पूरा करते हुए 40 से अधिक देशों में वैश्विक उपस्थिति का दावा करता है।

यह रणनीतिक साझेदारी बाटा इंडिया की व्यापक प्रीमियमीकरण रणनीति के अनुरूप है, जिसका उद्देश्य अधिक फैशन-जागरूक दर्शकों को पूरा करना है।

बाटा इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ गुंजन शाह Gunjan Shah Managing Director and CEO Bata India ने कहा यह साझेदारी भारत में विनिर्माण के लिए बाटा इंडिया की प्रतिबद्धता के अनुरूप बाटा इंडिया को स्टाइल और इनोवेशन के केंद्र में बदलने के हमारे चल रहे प्रयास के अनुरूप है। और उन्होंने कहा नाइन वेस्ट के महिलाओं के जूते और सहायक उपकरण के प्रीमियम संग्रह की पेशकश करके, बाटा हमारे ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ वैश्विक फैशन लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

ऑथेंटिक में लाइफस्टाइल ईएमईए और भारत के अध्यक्ष हेनरी स्टुप ने कहा यह साझेदारी वैश्विक फैशन से प्रेरित जूते और सहायक उपकरण में नवीनतम रुझानों की तलाश करने वाले फैशन उत्साही लोगों के लिए नए रास्ते खोलती है। बाटा इंडिया के व्यापक नेटवर्क और भारतीयों के लिए प्रतिष्ठित ब्रांड बनाने की क्षमता के साथ दर्शकों, हमारा लक्ष्य जूते और सहायक उपकरण के इस रणनीतिक बाजार में नाइन वेस्ट को एक पसंदीदा लाइफस्टाइल ब्रांड Favorite Lifestyle Brand के रूप में स्थापित करना है।

बाटा इंडिया के पास भारतीय बाजार के लिए पावर, नॉर्थ स्टार, वेनब्रेनर, बाटा, बाटा रेड लेबल, बाटा 3डी, हश पप्पीज़, नेचुरलाइज़र और बज़ीज़ सहित वैश्विक ब्रांडों का एक पोर्टफोलियो है।

BATA के बारे में:

बाटा ने 85 वर्षों से अधिक समय से भारतीयों के दिलों में एक अद्वितीय स्थान रखा है। संभवतः एकमात्र फुटवियर ब्रांड जो पूरे परिवार के लिए जूते और सहायक उपकरण प्रदान करता है, बाटा ने भारत में आधुनिक फुटवियर उद्योग को फिर से परिभाषित किया है। इसने उद्योग में नेतृत्व की स्थिति स्थापित की है, और ब्रांडेड फुटवियर में यह सबसे भरोसेमंद नाम है। यह हर साल 47 मिलियन से अधिक जोड़ी जूते सेट करता है, और लगभग हर दिन 120,000 से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है।

बाटा इंडिया भारत में सबसे बड़ा फुटवियर रिटेलर है, जो बाटा, हश पपीज, नेचुरलाइजर, पावर, मैरी क्लेयर, वेनब्रेनर, नॉर्थ स्टार, स्कोल, बाटा कॉम्फिट और बबलगमर्स जैसे कुछ ब्रांडों में फुटवियर, एक्सेसरीज और बैग पेश करता है। यह 1600 से अधिक बाटा के अपने और फ्रेंचाइजी स्टोर्स, bata.in पर और पूरे भारत में हजारों मल्टी-ब्रांड फुटवियर डीलर स्टोर्स में खुदरा बिक्री करता है। अपने उत्पादों को लाखों भारतीयों तक पहुंचाने के लिए, बाटा ने अपने चैनल विकसित किए हैं, और हाल ही में पड़ोस के समुदायों के लिए बाटा चैट शॉप, बाटा होम डिलीवरी और बाटा स्टोर-ऑन-व्हील्स जैसे नए चैनल लॉन्च किए हैं।