News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Bata ने पूरे भारत में 500 फ्रेंचाइजी स्टोर्स के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की

Share Us

149
Bata ने पूरे भारत में 500 फ्रेंचाइजी स्टोर्स के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की
11 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

देश के सबसे बड़े फुटवियर रिटेलर और निर्माता बाटा इंडिया Bata India ने बेंगलुरु में अपने 500वें फ्रेंचाइजी स्टोर के उद्घाटन के साथ एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। यह उपलब्धि फुटवियर खुदरा उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में बाटा की स्थिति को मजबूत करती है, और इसके खुदरा पदचिह्न को देश भर में 2,150+ स्टोर तक विस्तारित करती है, जिसमें कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी-संचालित, फ्रेंचाइजी स्टोर और शॉप-इन-शॉप स्टोर का विविध मिश्रण शामिल है।

इस उपलब्धि का जश्न मनाने और भारत भर में अपने भरोसेमंद साझेदारों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए बाटा ने 'भारत में बाटा 500 फ्रेंचाइज़ स्टोर फैमिली' शीर्षक से एक सीजीआई आउट-ऑफ-होम उत्सव का अनावरण किया। यह उत्सव भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को गहरा करने की बाटा की प्रतिबद्धता पर जोर देता है।

500वें फ्रैंचाइज़ स्टोर का उद्घाटन बाटा के फ्रैंचाइज़ मॉडल की सफलता को रेखांकित करता है, जो इसकी विस्तार रणनीति का एक महत्वपूर्ण घटक है। इस मॉडल के गतिशील दृष्टिकोण ने ब्रांड को अप्रयुक्त बाजारों में प्रवेश करने और स्थानीय भागीदारों के लिए उद्यमिता के अवसर पैदा करने में सक्षम बनाया है। बाटा के फ्रैंचाइज़ साझेदारों ने उच्च रिटर्न दर दिखाई है, जो कार्यक्रम की सफलता को और अधिक प्रमाणित करती है।

बाटा इंडिया लिमिटेड में फ्रैंचाइज़ बिजनेस के प्रमुख अभिनव शरण Abhinav Sharan Head of Franchise Business at Bata India Limited ने कहा “हम अपने फ्रैंचाइज़ भागीदारों के निरंतर विश्वास और अटूट समर्थन के लिए बेहद आभारी हैं, जिन्होंने इस महत्वपूर्ण कदम तक पहुंचने की हमारी यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हमारे 500वें फ्रैंचाइज़ स्टोर का उद्घाटन भारत के प्रति बाटा की गहरी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है, और भविष्य के नेताओं को विकसित करने के हमारे संकल्प को मजबूत करता है। अपने मूल्यवान साझेदारों के साथ मिलकर हम यह सुनिश्चित करने के लिए इस विस्तार यात्रा को जारी रखेंगे कि बाटा की गुणवत्ता और शैली देश के हर कोने में ग्राहकों के लिए सुलभ हो।

बाटा इंडिया का व्यापक खुदरा नेटवर्क जिसमें कंपनी के स्वामित्व वाले फ्रेंचाइजी और स्टोर-इन-स्टोर आउटलेट शामिल हैं, प्रतिदिन लगभग 250,000 ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। ब्रांड का मिशन अपने विभिन्न ब्रांडों के माध्यम से वैश्विक रुझानों और प्रीमियम फैशन को सभी उपभोक्ताओं के लिए सुलभ बनाना है, जिनमें बाटा रेड लेबल, नाइनवेस्ट, बाटा कॉम्फिट, पावर, नॉर्थस्टार, फ्लोट्ज़, बबलगमर्स और हश पपीज़ शामिल हैं।

लगभग एक सदी से बाटा इंडिया भारतीय उपभोक्ताओं के लिए विश्वास और गुणवत्ता का प्रतीक रहा है, जो देश में सबसे बड़ा फुटवियर रिटेलर और निर्माता बन गया है। 2,150 से अधिक स्टोरों के खुदरा नेटवर्क और एक मजबूत ओमनी-चैनल उपस्थिति के साथ बाटा इंडिया विभिन्न आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को पूरा करते हुए सालाना लगभग 50 मिलियन जोड़े बेचता है। ब्रांड का लक्ष्य अपने विभिन्न ब्रांडों के माध्यम से फैशन और आराम के प्रतिच्छेदन को फिर से परिभाषित करना है, जो ऑन-ट्रेंड स्टाइल, हाई-फैशन जूते, प्रौद्योगिकी-सक्षम आराम, फिटनेस स्नीकर्स और बहुत कुछ पेश करता है।

Bata के बारे में:

बाटा ने 85 वर्षों से अधिक समय से भारतीयों के दिलों में एक अद्वितीय स्थान रखा है। संभवतः एकमात्र फुटवियर ब्रांड जो पूरे परिवार के लिए जूते और सहायक उपकरण प्रदान करता है, बाटा ने भारत में आधुनिक फुटवियर उद्योग को फिर से परिभाषित किया है। इसने उद्योग में नेतृत्व की स्थिति स्थापित की है, और ब्रांडेड फुटवियर में यह सबसे भरोसेमंद नाम है। यह हर साल 47 मिलियन से अधिक जोड़ी जूते सेट करता है, और लगभग हर दिन 120,000 से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है।

बाटा इंडिया भारत में सबसे बड़ा फुटवियर रिटेलर है, जो बाटा, हश पपीज, नेचुरलाइजर, पावर, मैरी क्लेयर, वेनब्रेनर, नॉर्थ स्टार, स्कोल, बाटा कॉम्फिट और बबलगमर्स जैसे कुछ ब्रांडों में फुटवियर, एक्सेसरीज और बैग पेश करता है। यह 1600 से अधिक बाटा के अपने और फ्रेंचाइजी स्टोर्स, bata.in पर और पूरे भारत में हजारों मल्टी-ब्रांड फुटवियर डीलर स्टोर्स में खुदरा बिक्री करता है। अपने उत्पादों को लाखों भारतीयों तक पहुंचाने के लिए बाटा ने अपने चैनल विकसित किए हैं, और हाल ही में पड़ोस के समुदायों के लिए बाटा चैट शॉप, बाटा होम डिलीवरी और बाटा स्टोर-ऑन-व्हील्स जैसे नए चैनल लॉन्च किए हैं।