Balenciaga ने Jio World Plaza में अपना पहला स्टोर खोला

Share Us

409
Balenciaga ने Jio World Plaza में अपना पहला स्टोर खोला
11 Nov 2023
min read

News Synopsis

प्रसिद्ध लक्जरी फैशन ब्रांड Balenciaga ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड प्लाजा Jio World Plaza में अपना पहला स्टोर खोलकर भारतीय बाजार में अपना भव्य प्रवेश किया है। और ईशा अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड और अब केरिंग के स्वामित्व वाले फ्रांसीसी लक्जरी ब्रांड बालेनियागागा के बीच साझेदारी के माध्यम से हासिल किया गया था।

मुकेश अंबानी के नेतृत्व में रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा संचालित जियो वर्ल्ड प्लाजा तेजी से भारत में एक प्रमुख लक्जरी शॉपिंग गंतव्य बन गया है, जिसमें डायर, गुच्ची, लुई वुइटन और रोलेक्स सहित 20 से अधिक हाई-एंड ब्रांड हैं। जो नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र, जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर और जियो वर्ल्ड गार्डन को एकीकृत करता है, और अब Balenciaga को अपने प्रभावशाली रोस्टर में शामिल कर लिया है।

Jio वर्ल्ड प्लाजा में Balenciaga के स्टोर के उद्घाटन का जश्न अंबानी परिवार द्वारा आयोजित एक भव्य कार्यक्रम और फैशन शो के साथ मनाया गया, जिसमें ब्रांड के महंगे जूते, बैग, सहायक उपकरण, आईवियर और आभूषणों के विशेष संग्रह को भारतीय बाजार में पेश किया गया।

जियो वर्ल्ड प्लाजा में बालेनियागा का स्टोर अनुभवात्मक "रॉ आर्किटेक्चर" अवधारणा का प्रतीक है, जिसमें दीवारों और अलमारियाँ पर दागदार और पुराने कंक्रीट पैनल, फुटपाथ टाइल्स की याद दिलाने वाली ब्रश कंक्रीट फर्श और उजागर बल्बों वाली औद्योगिक शैली की छतें हैं। स्टोर का डिज़ाइन Balenciaga के समृद्ध इतिहास और फैशन के प्रति नवीन दृष्टिकोण को श्रद्धांजलि देता है।

रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड की कार्यकारी निदेशक ईशा अंबानी Isha Ambani Executive Director Reliance Retail Venture Limited ने Balenciaga को भारत में लाने के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय लक्जरी ग्राहक आधार परिपक्व हो गया है, और तेजी से रचनात्मक आत्म-अभिव्यक्ति के रूप में फैशन का उपयोग कर रहा है।

प्रीमियम फैशन और लाइफस्टाइल क्षेत्र Premium Fashion and Lifestyle Sector की प्रमुख कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड को वैश्विक ब्रांडों को लॉन्च करने और बनाने का काम सौंपा गया है।

Balenciaga के अलावा RBL के ब्रांड साझेदारी के पोर्टफोलियो में अरमानी एक्सचेंज, बरबेरी, कोच, जियोर्जियो अरमानी, जिमी चू, केट स्पेड न्यूयॉर्क, माइकल कोर्स और कई अन्य शामिल हैं।

जियो वर्ल्ड प्लाजा के लाइनअप में Balenciaga के जुड़ने से एक लक्जरी शॉपिंग डेस्टिनेशन के रूप में इसकी स्थिति और मजबूत हो गई है, जो भारतीय उपभोक्ताओं को दुनिया के कुछ सबसे प्रसिद्ध ब्रांडों तक पहुंच प्रदान करता है। Jio वर्ल्ड प्लाजा न केवल अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों का प्रदर्शन करता है, बल्कि शीर्ष भारतीय ब्रांडों की शिल्प कौशल को भी उजागर करता है, जिससे एक अद्वितीय खुदरा अनुभव बनता है।

Balenciaga जिसकी स्थापना 1917 में स्पेनिश मूल के क्रिस्टोबल Balenciaga द्वारा की गई थी, और 1937 में पेरिस में स्थापित की गई थी, और तकनीकों की अपनी महारत और कपड़ों के अभिनव उपयोग के माध्यम से लगातार आधुनिकता और लालित्य को परिभाषित किया है। और 2015 में संग्रह के कलात्मक निदेशक के रूप में डेम्ना की नियुक्ति के साथ ब्रांड ने क्रिस्टोबल बालेनियागागा के दृष्टिकोण को बरकरार रखा है, जो महिलाओं और पुरुषों के लिए रेडी-टू-वियर, हैंडबैग, जूते, सहायक उपकरण, आईवियर और महिलाओं के लिए खुशबू की पेशकश करता है। केरिंग की सहायक कंपनी के रूप में Balenciaga फैशन उद्योग में विलासिता और नवीनता का प्रतीक बनी हुई है।