News In Brief Auto
News In Brief Auto

Bajaj Pulsar 150: बजाज की दमदार 150cc बाइक का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च, जानें कीमत

Share Us

1713
Bajaj Pulsar 150: बजाज की दमदार 150cc बाइक का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च, जानें कीमत
23 Nov 2022
min read

News Synopsis

Bajaj Pulsar 150:  देश की बड़ी दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो Bajaj Auto ने मंगलवार को अपनी बहुप्रतीक्षित न्यू जेनरेशन बजाज पल्सर 150 Bajaj Pulsar 150 को इंडियन मार्केट Indian Market में लांच कर दिया। कंपनी ने इसका नाम Pulsar P150 रखा है। वहीं अगर इसकी कीमत की बात करें तो, इसके सिंगल-डिस्क वैरिएंट Pulsar Single-Disc Variant के लिए एक्स-शोरूम कीमत 1.16 लाख रुपए से शुरू होती है, जबकि ट्विन-डिस्क वैरिएंट की कीमत 1.19 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

N250, F250 और N160 के बाद P150 न्यू जेनरेशन प्लेटफॉर्म पर आधारित तीसरी पल्सर है। बजाज पल्सर P150 को मंगलवार को कोलकाता Kolkata में लॉन्च किया गया है और आने वाले हफ्तों में इसे अन्य शहरों में पेश किया जाएगा। यह दोनों वैरिएंट के लिए 5 रंगों में उपलब्ध होगा - रेसिंग रेड, कैरेबियन ब्लू, एबोनी ब्लैक रेड, एबोनी ब्लैक ब्लू और एबोनी ब्लैक व्हाइट। बजाज ऑटो की अब तक की सबसे कामयाब मोटरसाइकिलों Most Successful Motorcycles में से एक पल्सर रेंज हैं। ऐसा इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि बहुत सारी मोटरसाइकिलें बाजार में आईं और चली गईं लेकिन यह अब तक ग्राहकों की पसंदीदा बाइक्स में गिनी जाती है।

पल्सर उन ब्रांडों में से एक है, जो ग्राहकों के दिल में बस गई, जबकि डिस्कवर और एक्ससीडी सीरीज Bajaj Discover and XCD Series इस रेस में नहीं टिक पाईं। वहीं पल्सर सीरीज सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि ग्लोबल मार्केट में काफी लोकप्रिय है। भले ही पल्सर 125 की बिक्री पल्सर 150 से ज्यादा हो। लेकिन अगर इसकी लॉन्चिंग से ही ब्रांड को स्थापित करने में इसकी भूमिका को ध्यान में रखा जाए, तो पल्सर 150 को पल्सर सीरीज का बादशाह माना जाता है।

लिहाजा, बजाज ऑटो ने MY2022 के साथ अपने प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए अपनी इस बेहद लोकप्रिय बाइक Most Popular Bikes को अपडेट किया है। वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो, गियर इंडिकेटर Gear Indicator, क्लॉक, फ्यूल इकोनॉमी Fuel Economy और डीटीई (डिस्टेंस टू एम्प्टी), एलईडी टेल लैंप LED Tail Lamp और एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप LED Projector Headlamps के साथ एक इन्फिनिटी डिस्प्ले Infinity Display मिलता है। मोबाइल चार्ज करने के लिए एक USB सॉकेट भी है। मोटरसाइकिल में स्टैंडर्ड तौर पर सिंगल-चैनल एबीएस दिया गया है।