नसीम शाह के कारनामें पर बोले  बाबर आजम, ‘जावेद मियांदाद के छक्के की गई याद’

Share Us

377
नसीम शाह के कारनामें पर बोले  बाबर आजम, ‘जावेद मियांदाद के छक्के की गई याद’
08 Sep 2022
min read

News Synopsis

Asia Cup 2022:  अफगानिस्तान और पाकिस्तान Afghanistan and Pakistan के बीच बेहद रोमांचक मैच Exciting match देखने को मिला। अफगानिस्तान Afghanistan के खिलाफ ‘सुपर फोर' Super Four में एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान Pakistan के कप्तान बाबर आजम Babar Azam ने कहा कि उन्हें 10वें क्रम के बल्लेबाज नसीम शाह Naseem Shah पर पूरा भरोसा था। पाकिस्तान को 20वें ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी और क्रीज पर उसकी आखिरी जोड़ी थी।

नसीम ने फजलहक फारूकी Fazalhaq Farooqui की शुरुआती दो गेंदों पर छक्का लगाकर पाकिस्तान को यादगार जीत दिला दी। मैच के बाद बाबर ने पुरस्कार समारोह में अपने बयान में कहा, ‘‘सच कहूं तो ड्रेसिंग रूम Dressing Room में काफी तनावपूर्ण माहौल था। हम पिछले कुछ मैचों की तरह इस मुकाबले में भी साझेदारियां नहीं बना सके। नसीम ने हालांकि जिस तरह से मैच खत्म किया, उसके बाद आप सकारात्मक माहौल Positive Atmosphere को महसूस कर सकते है।'

उन्होंने नसीम के छक्के की तुलना जावेद मियांदाद Javed Miandad से की इसी मैदान में भारत के खिलाफ 1986 में आखिरी गेंद पर लगाए छक्के से करते हुए कहा, ‘‘ मैंने नसीम को इस तरह बल्लेबाजी करते देखा है, इसलिए मुझे थोड़ा विश्वास था। इसने मुझे इसी मैदान पर मियांदाद के द्वारा लगाये छक्के की याद दिला दी।'' जबकि उन्होंने अपने बयान में अफगानिस्तान की गेंदबाजी की तारीफ भी की।