News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Whatsapp पर भी मिलेगा अवतार फीचर

Share Us

658
Whatsapp पर भी मिलेगा अवतार फीचर
01 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

मेटा के स्वमित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रही है, जिसके जरिए यूजर्स वीडियो कॉल्स Video Calls के दौरान अपना वर्चुअल अवतार Virtual Avatar अन्य यूजर को दिखा सकेंगे। वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स के लिए यह फीचर लेकर आ सकता है। वॉट्सऐप ने यह कदम हाल ही में मेटा Meta द्वारा अपना अवतार स्टोर पेश करने के बाद उठाया है। आपको बता दें कि अवतार फीचर को सबसे पहले फेसबुक मैसेंजर Facebook Messenger और उसके बाद इंस्टाग्राम Instagram पर शुरू किया गया था।

इस बारे में WABetaInfoने बताया कि फीचर जल्द ही वॉट्सऐप यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान ‘अवतार पर स्विच’ Switch to Avatar करने की अनुमति देगा। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में जल्द ही अवतार एडिटर नाम का एक सेक्शन मिलेगा, जिसे चैट में कस्टमाइज करके उपयोग किया जा सकता है। गौरतलब है कि इंस्टाग्राम ने हाल ही में इस फीचर को जोड़ा है।

आपको बता दें कि अवतार पर स्विच करते ही आपकी जगह यूजर्स को आपका कार्टून जैसा अवतार दिखने लगेगा। यह फीचर ऐपल आईफोन iPhone में पहले से मिलता है। यह वर्चुअल अवतार आपके एक्सप्रेशन के हिसाब से काम करता है। रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर वॉट्सऐप पर एंड्रॉयड बीटा वर्जन Android Beta Version के लिए देखा गया है।