News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Avaada ने ऊर्जा परिवर्तन परियोजनाओं के लिए आरईसी से 2.44 बिलियन डॉलर सुरक्षित किए

Share Us

367
Avaada ने ऊर्जा परिवर्तन परियोजनाओं के लिए आरईसी से 2.44 बिलियन डॉलर सुरक्षित किए
21 Jul 2023
min read

News Synopsis

राज्य के स्वामित्व वाली बिजली वित्त कंपनी ग्रामीण विद्युतीकरण कार्पोरेशन Rural Electrification Corporation 20,000 करोड़ रुपये के कुल निवेश के साथ अवाडा के विविध ऊर्जा संक्रमण उद्यमों का समर्थन करेगी। अवाडा और आरईसी ने गोवा में जी20 एनर्जी ट्रांजिशन वर्किंग ग्रुप G20 Energy Transition Working Group in Goa की चौथी बैठक के मौके पर इस निवेश के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

अवाडा अगले वर्षों में भारत भर में कई नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं Renewable Energy Projects को आगे बढ़ाने के लिए आरईसी निवेश का उपयोग करेगा। इन उद्यमों में हरित हाइड्रोजन और इसके डेरिवेटिव, सौर फोटोवोल्टिक विनिर्माण और सौर, पवन और हाइब्रिड परियोजनाओं का वर्गीकरण शामिल है।

आरईसी से पर्याप्त समर्थन भारत के लिए हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य के प्रति अवाडा के अटूट समर्पण को रेखांकित करता है। एक दशक से अधिक समय से आरईसी ने सीधे या केएफडब्ल्यू और विश्व बैंक लाइन KFW and World Bank Line के माध्यम से अवाडा को लगातार समर्थन दिया है। इन रणनीतिक गठबंधनों के माध्यम से अवाडा भारत के नवीकरणीय ऊर्जा परिदृश्य को बदलने और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता के रूप में अपनी भूमिका को मजबूत करने के लिए तैयार है, अवाडा ने कहा।

अवाडा ग्रुप Avada Group भारत में एक एकीकृत ऊर्जा कंपनी है जो अपनी नवीकरणीय सहायक कंपनी अवाडा एनर्जी Avada Energy के माध्यम से देश भर में असंख्य बड़े पैमाने पर नवीकरणीय परियोजनाओं का प्रबंधन करती है। समूह ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में सेवा प्रदान करने के लिए हरित हाइड्रोजन/अमोनिया क्षेत्र में भी कदम रखा है।

हाल ही में अवाडा ने 1.3 बिलियन डॉलर का फंडिंग राउंड हासिल किया, जिसमें कनाडाई परिसंपत्ति प्रबंधन फंड, ब्रुकफील्ड का 1 बिलियन डॉलर का निवेश भी शामिल है। इस फंडिंग का उद्देश्य अपने हरित हाइड्रोजन और डेरिवेटिव व्यवसाय Green Hydrogen and Derivatives Business को बढ़ावा देना है, जिसमें पीटीटी समूह का हिस्सा थाईलैंड का जीपीएससी भी $300 मिलियन का योगदान दे रहा है।