भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हराया, मिला रजत

Share Us

314
भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हराया, मिला रजत
08 Aug 2022
min read

News Synopsis

राष्ट्रमंडल खेलों Commonwealth Games में भारतीय महिला क्रिकेट टीम Indian Women's Cricket Team को रजत पदक Silver Medal से संतोष करना पड़ा। रोमांचक फाइनल मैंच Final Match में ऑस्ट्रेलिया Australia ने भारत को 9 रनों से हरा दिया। इस तरह राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार शामिल हुए महिला क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक हासिल किया। इससे पहले 1998 में मलेशिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुषों की टीम ने हिस्सा लिया था।

तब भी ऑस्ट्रेलिया ने स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम Australian Women's Team ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 161 रन बनाए। इस दौरान बेथ मूनी Beth Mooney ने सबसे अधिक 61 रन की शानदार पारी खेली। जबकि, कप्तान मेग लेनिंग ने 26 गेंदों में 36 रन की पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया के 161 रनों के जवाब में भारतीय टीम 152 रन पर सिमट गई।

कप्तान हरमनप्रीत कौर Harmanpreet Kaur ने 65 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, जेमीमा रॉड्रिग्स Jemima Rodrigues ने 33 रन जोड़े। हरमप्रीत ने 34 गेंदों में इस टूर्नामेंट का अपना दूसरा अर्धशतक लगाया। इससे पहले टूर्नामेंट के पहले मैच में ग्रुप स्टेज में भी हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही अर्धशतक लगाया था। वहीं, उनकी यह पारी कोई काम नहीं आ सकी।

मैच के दौरान भारत ने एक कन्कशन Concussion भी किया। तानिया भाटिया Tania Bhatia को विकेटकीपिंग के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद उनकी जगह यास्तिका भाटिया को कन्कशन रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया।