AUS vs NZ: वन-डे सीरीज का खत्म हुआ इंतजार, देखें शेड्यूल

Share Us

386
AUS vs NZ: वन-डे सीरीज का खत्म हुआ इंतजार, देखें शेड्यूल
06 Sep 2022
min read

News Synopsis

AUS vs NZ: क्रिकेट की दुनिया World of Cricket में बड़ी टीमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड Australia and New Zealand के बीच वन-डे सीरीज One Day Series का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था। अब यह इंतजार खत्म होने वाला है। इन दोनों टीमों के बीच वन-डे सीरीज पहले से ही प्लान थी लेकिन तभी कोरोना का कहर छा गया था। पहला मैच किसी तरह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड Sydney Cricket Ground में खेला गया था लेकिन फिर न्यूजीलैंड को अपने देश वापस लौटना पड़ा था क्योंकि इंटरनेशनल ट्रेवल International Travel बंद किया जा रहा था। इसके बाद दोनों देशों के बीच कई बार सीरीज कराने की कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली। आखिरकार अब ये सीरीज शुरु हो रही है और बुधवार को सीरीज का पहला मैच खेला जाना है।

दोनो देश तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे। इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आई है। न्यूजीलैंड अपने पड़ोसी मुल्क में जीत का परचम लहराने के लिए आतुर होगी। वह अच्छी फॉर्म में है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराना आसान नहीं है। अपने घर में ऑस्ट्रेलिया और ज्यादा खतरनाक हो जाती है। इन दोनों ने 2016-17 में वनडे सीरीज खेली थी। उसके बाद 2020 में सीरीज प्लान की गई थी जो पूरी नहीं हो पाई थी। वहीं, वनडे में हालिया समय में न्यूजीलैंड का दबदबा देखने को मिला है। 2020 में कोरोना महामारी आने के बाद वह सिर्फ एक बार ही हारी है।

बांग्लादेश Bangladesh के खिलाफ उसने 3-0 से जीत हासिल की थी। नेदरलैंड्स Netherlands के खिलाफ भी ये टीम 3-0 से जीत हासिल करने में सफल रही थी। आयरलैंड Ireland के खिलाफ भी ये टीम 3-0 से जीती है। स्कॉटलैंड Scotland के खिलाफ उसे 1-0 से जीत मिली और हाल ही में जब ये टीम वेस्टइंडीज West Indies से टकराई तो 2-1 से सीरीज कब्जाने में सफल रही थी।