Audit Quality: डेलॉय और PWC समेत पांच कंपनियों की ऑडिट गुणवत्ता का होगा निरीक्षण

Share Us

354
Audit Quality: डेलॉय और PWC समेत पांच कंपनियों की ऑडिट गुणवत्ता का होगा निरीक्षण
17 Nov 2022
min read

News Synopsis

Audit Quality: एनएफआरए NFRA ने शीर्ष-5 कंपनियों की ऑडिट क्वालिटी Audit Quality का निरीक्षण करने का निर्णय लिया है। नेशनल फाइनेंशियल रिपोर्टिंग अथॉरिटी National Financial Reporting Authority (एनएफआरए) ने शीर्ष-5 कंपनियों की ऑडिट क्वालिटी का निरीक्षण करेगी।

जिन कंपनियों का ऑडिट क्वालिटी निरीक्षण किया जाएगा उनमे डेलॉय Deloitte, हास्किंस एंड सेल्स Haskins & Sells, बीएसआर एंड कंपनी BSR AND Company, एसआरबीसी एंड कंपनी SRBC & Company, प्राइस वाटरहाउस Price Waterhouse (पीडब्ल्यूसी) और वाकर चांडियोक एंड कंपनी Walker Chandiok & Company शामिल हैं।

यह निरीक्षण एक महीने में पूरा किया जाएगा। बीएसआर व एसआरबीसी केपीएमजी और अर्नस्ट एंड यंग (ईवाई) के नेटवर्क वाली फर्म हैं। एनएफआरए के चेयरमैन अजय भूषण प्रसाद पांडेय ने अपने बयान में कहा है कि यह निरीक्षण ऑडिट फर्मों Audit Firms के साथ एनएफआरए के लिए भी फायदेमंद होगा। पिछले हफ्ते ऐसा निर्देश आया था।

निरीक्षण प्रक्रिया के दौरान ऑडिट फर्म एनएफआरए के समक्ष प्रस्तुतीकरण देंगे। वहीं पांडेय ने कहा कि ऑडिट कंपनियों के प्रशासन/प्रबंधन ढांचे, नीति नियमावली को समझने के बाद नियामक गुणवत्ता नियंत्रण प्रणाली Quality Control System की समीक्षा करेगा। निरीक्षकों की बड़े पैमाने पर ऑनसाइट निरीक्षण करने की योजना है।

जिन जगहों और कार्यालयों का दौरा किया जाना है, उसके बारे में बाद में फैसला किया जाएगा। इन कंपनियों का दिसंबर में ऑनसाइट निरीक्षण किए जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इसमें 2020-21 के वित्तीय विवरणों को भी निरीक्षण में शामिल किया जाएगा।