News In Brief Auto
News In Brief Auto

ऑडी ने बढ़ाई कीमतें, भारत में कंपनी की कारें खरीदना होगा महंगा

Share Us

362
ऑडी ने बढ़ाई कीमतें, भारत में कंपनी की कारें खरीदना होगा महंगा
24 Aug 2022
min read

News Synopsis

दुनिया की दिग्गज और लग्जरी कार Luxury Cars बनाने वाली जर्मन कंपनी German Company ऑडी Audi ने मंगलवार को भारत में अपनी कारों के अलग-अलग मॉडलों की कीमतों Models Prices में 2.4 फीसदी का इजाफा कर दिया है। कंपनी ने ऐलान किया है कि कारों की कीमतों में यह बढ़ोतरी इनपुट और सप्लाई चेन Input & Supply Chain की बढ़ती लागत का नतीजा है। ऑडी इंडिया Audi India की कारों की कीमतों में यह बढ़ोतरी 20 सितंबर 2022 से लागू हो जाएगी। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन Balbir Singh Dhillon ने जानकारी देते हुे बताया है कि, "ऑडी इंडिया में, हम एक स्थायी बिजनेस मॉडल चलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इनपुट और सप्लाई चेन की बढ़ती लागत के कारण, हमें अपनी कारों के अलग-अलग मॉडलों की कीमतों में 2.4 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की जरूरत महसूस हुई। ऑडी इंडिया की मौजूदा कारों की रेंज में पेट्रोल से चलने वाली ऑडी ए4 Audi A4, ऑडी ए6 Audi A6, ऑडी ए8 एल, ऑडी क्यू5 Audi Q5, ऑडी क्यू7, ऑडी क्यू8, ऑडी एस5 स्पोर्टबैक Audi S5 Sportback, ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक,और ऑडी आरएस क्यू8 Audi RS5 Sportback and Audi RS Q8 शामिल हैं। ई-ट्रॉन ब्रैंड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों के पोर्टफोलियो ,Portfolio of Electric Vehicles में, ऑडी-ई- ट्रॉन 50, ऑडी-ई-ट्रॉन55, ऑडी-ई ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 Audi-e-tron55 शामिल और पहली की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकारें, ऑडी ई- ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई- ट्रॉन जीटी e-tron GT and Audi RS e-tron GT शामिल हैं।

ऑडी इंडिया ने हाल ही में भारत में अपने सबसे पसंदीदा मॉडल ऑडी क्यू3 के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू की हैं। इस साल हर सेगमेंट में कारों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। हर कंपनी ने बढ़ती इनपुट लागत को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि माना जा रहा है कि बड़े स्तर पर लग्जरी कार सेगमेंट की बिक्री में कीमतों में बढ़ोतरी से कोई फर्क नहीं पड़ेगा है।