News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अटलांटा स्थित ग्रीनलाइट ने बेंगलुरु में विकास केंद्र स्थापित किया

Share Us

506
अटलांटा स्थित ग्रीनलाइट ने बेंगलुरु में विकास केंद्र स्थापित किया
10 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

फिनटेक प्लेयर ग्रीनलाइट Fintech Player Greenlight ने बेंगलुरु में अपना पहला भारत विकास केंद्र स्थापित किया है, और अगले 12 महीनों में उत्पाद, डिजाइन, इंजीनियरिंग, डेटा एनालिटिक्स और संचालन में 100 से अधिक कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है।

टिमोथी ने कहा इंडिस में विकास केंद्र कंपनी को उत्पाद विकास में मदद करने के लिए है, और यहां से कार्य लगभग हमारे सभी मुख्य कार्यों के लिए होंगे। यहां प्रतिभा पूल बहुत समृद्ध है, और लगभग सभी मुख्य कार्यों को यहां से संभाला जाएगा। मनीकंट्रोल के साथ बातचीत में ग्रीनलाइट के सह-संस्थापक और सीईओ शीहान Sheehan Co-founder and CEO of Greenlight। फिनटेक फर्म ने अब तक भारत कार्यालय के लिए लगभग 40-50 लोगों को काम पर रखा है, फर्म के पास लगभग 500 कर्मचारियों की कुल संख्या है। उन्होंने कहा ग्रीनलाइट इंडिया डेवलपमेंट सेंटर कंपनी Greenlight India Development Center Company के विकास के अगले चरण में मदद करेगा क्योंकि यह परिवार बैंकिंग, शिक्षा और सुरक्षा उत्पादों के अपने सूट का विस्तार करना जारी रखता है, और लाखों परिवारों तक पहुंचता है। ग्रीनलाइट आईडीसी का नेतृत्व सुनील शिरगुप्पी करेंगे, जो ग्रीनलाइट में एसवीपी और कंट्री हेड के रूप में शामिल होंगे, जो अखिल भारतीय संचालन, विकास और विस्तार की देखरेख करेंगे।

गोल्डमैन सैक्स और लिंक्डइन Goldman Sachs and LinkedIn जैसे वैश्विक ब्रांडों के लिए इंजीनियरिंग टीमों के निर्माण में शिरगुप्पी के पास 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है। शिरगुप्पी ने कहा अमेरिका में सभी कार्यों को यहां भारत में भी दोहराया जाएगा और शुरुआत के लिए हम यहां डेटा एनालिटिक्स, डेटा प्रबंधन, मशीन लर्निंग और उत्पाद विकास और प्रबंधन टीमों का निर्माण करेंगे। अटलांटा, जॉर्जिया स्थित फिनटेक कंपनी ग्रीनलाइट की स्थापना 2014 में जॉनसन कुक और टिमोथी शीहान द्वारा की गई थी। ग्रीनलाइट बच्चों के लिए डेबिट कार्ड Debit Card और माता-पिता के लिए क्रेडिट कार्ड Credit Card और पूरे परिवार के लिए सुरक्षा सुविधाएँ प्रदान करता है।

अपने सदस्यता उत्पाद के माध्यम से माता-पिता भत्ते को स्वचालित कर सकते हैं, काम का प्रबंधन कर सकते हैं, लचीला खर्च नियंत्रण सेट कर सकते हैं, और अपने परिवार के भविष्य के लिए निवेश कर सकते हैं। यह विचार बच्चों और किशोरों के लिए कम उम्र में कमाना, बचत करना, बुद्धिमानी से खर्च करना, देना और निवेश करना सीखना है। परिवार स्वचालित 911 डिस्पैच के साथ स्थान साझाकरण, एसओएस अलर्ट और क्रैश डिटेक्शन जैसी सुविधाओं को सक्षम कर सकते हैं। आज तक ग्रीनलाइट ने आंद्रेसेन होरोविट्ज़, जेपी मॉर्गन चेज़, वेल्स फ़ार्गो स्ट्रैटेजिक कैपिटल, वेलिंगटन मैनेजमेंट, टीटीवी कैपिटल, ड्राइव कैपिटल, कैनापी वेंचर्स, रिले वेंचर्स और अन्य जैसे प्रमुख निवेशकों से 550 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं।

शीहान ने बताया कि दीर्घावधि में ग्रीनलाइट भी भारतीय बाजार में प्रवेश करना चाह रही है। हम हर बाजार के साथ एक जैसा व्यवहार नहीं करना चाहते हैं, हम विश्लेषण करने और फिर प्रवेश करने के लिए समय लेना चाहते हैं। भारत निश्चित रूप से बहुत रोमांचक है, और हम उपयोग के मामलों और अनुकूलन का अध्ययन कर रहे हैं। हम बाजार का अध्ययन करने के लिए समय लेंगे और फिर दर्ज करें, शीहान ने कहा। ग्रीनलाइट की जेपी मॉर्गन चेस Greenlight's JPMorgan Chase, मॉर्गन स्टेनली और अमेज़ॅन Morgan Stanley and Amazon जैसी प्रौद्योगिकी कंपनियों और वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी है। ग्रीनलाइट 6 मिलियन से अधिक माता-पिता और बच्चों की सेवा करने का दावा करता है, जिन्होंने सामूहिक रूप से $400 मिलियन से अधिक की बचत की है, और अपने वित्तीय भविष्य के लिए $30 मिलियन से अधिक का निवेश किया है।