News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एथोरा नीदरलैंड और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने रणनीतिक साझेदारी का विस्तार किया

Share Us

283
एथोरा नीदरलैंड और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने रणनीतिक साझेदारी का विस्तार किया
01 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने डच जीवन बीमा और पेंशन प्रदाता एथोरा नीदरलैंड Athora Netherlands के साथ अपनी दीर्घकालिक साझेदारी का विस्तार किया है, ताकि एथोरा नीदरलैंड को एक व्यवसाय और आईटी ऑपरेटिंग मॉडल अपनाने में मदद मिल सके जो ग्राहक अनुभव, परिचालन लचीलापन और व्यावसायिक चपलता को बढ़ाएगा।

केंद्रित पेंशन और जीवन बीमा कंपनी बनने के लिए एथोरा नीदरलैंड के एम्बिशन 2025 कार्यक्रम में योगदान देगी। इस बहु-वर्षीय साझेदारी के हिस्से के रूप में टीसीएस रियल ब्रांड के तहत एथोरा की जीवन बीमा पॉलिसियों की बंद किताब के लिए पॉलिसी सर्विसिंग, दावा प्रबंधन और ग्राहक सेवा में संपूर्ण व्यवसाय और आईटी संचालन का प्रबंधन करेगी।

टीसीएस एंटरप्राइज क्लाउड पर निर्मित और टीसीएस अल्फा प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित हाइब्रिड क्लाउड आर्किटेक्चर Powered Hybrid Cloud Architecture स्थापित करने में मदद करेगा।

टीसीएस एंटरप्राइज क्लाउड परिचालन क्षमता को बढ़ाते हुए लचीले जुड़ाव मॉडल की पेशकश करेगा। लचीला और स्केलेबल क्लाउड एथोरा नीदरलैंड्स Flexible and Scalable Cloud Athora Netherlands को बढ़ती व्यावसायिक जरूरतों को पूरा करने और ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ाने की अनुमति देगा।

अपने मशीन फर्स्ट™ डिलीवरी मॉडल (एमएफडीएम™) और डेवसेकऑप्स क्षमता के साथ टीसीएस एथोरा के व्यवसाय और आईटी संचालन में स्वचालन और चपलता लाएगा। अगली पीढ़ी का आईटी ऑपरेटिंग मॉडल व्यवसाय की गति को बढ़ाएगा, परिचालन लचीलेपन में सुधार करेगा और अंतिम-उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाएगा, जिससे एथोरा बेहतर व्यावसायिक परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होगा।

टीसीएस अपने जीवन सेवा व्यवसाय से एथोरा नीदरलैंड के कई कर्मचारियों को शामिल करेगी और नीदरलैंड में एथोरा के व्यापार केंद्र के करीब अल्कमार में एक नजदीकी डिलीवरी केंद्र स्थापित करेगी। अथोरा के ग्राहकों को सेवाओं को सुचारू रूप से जारी रखने की सुविधा प्रदान करने के लिए शामिल किए गए कर्मचारी लाइफ सर्विस बिजनेस का दैनिक प्रबंधन करना जारी रखेंगे।

“यह रणनीतिक साझेदारी हमारे जीवन सेवा व्यवसाय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। टीसीएस के व्यापक बीमा संचालन और आईटी विशेषज्ञता से हमें कारोबार की निरंतरता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी क्योंकि पोर्टफोलियो धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। इसके अलावा इससे हमें ग्राहक सेवा के स्तर को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी, जबकि यह हमारे लागत आधार को और अधिक लचीला बना देगा। मैं स्थानांतरण में शामिल सभी कर्मचारियों को उनके समर्पण के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, क्योंकि वे टीसीएस में स्थानांतरण के बाद भी हमारे मूल्यवान ग्राहकों की सेवा करना जारी रखेंगे, ”अथोरा नीदरलैंड के मुख्य प्रौद्योगिकी और संचालन अधिकारी बार्ट रेमी Bart Remy Chief Technology and Operations Officer Athora Netherlands ने कहा।

टीसीएस के यूरोप में बैंकिंग, बीमा और वित्तीय सेवाओं के प्रमुख हेमाकिरण गुप्ता Hemakiran Gupta Head of Insurance and Financial Services ने कहा टीसीएस वैश्विक बीमाकर्ताओं को आधुनिक डिजिटल उद्यमों में बदलने में मदद करने के लिए अपने प्रासंगिक ज्ञान को डोमेन और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता के साथ जोड़ती है। हमें एथोरा नीदरलैंड्स के साथ अपनी साझेदारी को गहरा करने की खुशी है। टीसीएस एंटरप्राइज क्लाउड TCS Enterprise Cloud द्वारा संचालित अगली पीढ़ी के हाइब्रिड क्लाउड आर्किटेक्चर के साथ संयुक्त हमारा गहन डोमेन, एप्लिकेशन और बीमा संचालन विशेषज्ञता उन्हें बेजोड़ ग्राहक अनुभव प्रदान करने और लचीलापन बनाने में सक्षम बनाएगी।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के बारे में:

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज एक आईटी सेवा, परामर्श और व्यापार समाधान संगठन है, जो 55 वर्षों से अधिक समय से दुनिया के कई सबसे बड़े व्यवसायों के साथ उनकी परिवर्तन यात्रा में साझेदारी कर रहा है। इसका परामर्श-आधारित, संज्ञानात्मक संचालित, व्यवसाय, प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग सेवाओं और समाधानों का पोर्टफोलियो इसके अद्वितीय लोकेशन इंडिपेंडेंट एजाइल™ डिलीवरी मॉडल के माध्यम से वितरित किया जाता है, जिसे सॉफ्टवेयर विकास में उत्कृष्टता के बेंचमार्क के रूप में मान्यता प्राप्त है।

भारत के सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय व्यापार समूह टाटा समूह Tata Group का एक हिस्सा टीसीएस के पास 55 देशों में दुनिया के 615,000 से अधिक सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षित सलाहकार हैं। कंपनी ने 31 मार्च 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष में 27.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर का समेकित राजस्व अर्जित किया और यह भारत में बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध है। जलवायु परिवर्तन पर टीसीएस के सक्रिय रुख और दुनिया भर के समुदायों के साथ पुरस्कार विजेता कार्य ने इसे एमएससीआई ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स और एफटीएसई4गुड इमर्जिंग इंडेक्स जैसे अग्रणी स्थिरता सूचकांकों में स्थान दिलाया है। अधिक जानकारी के लिए www.tcs.com पर जाएँ।