News In Brief Auto
News In Brief Auto

एथर एनर्जी ने भारत में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बनाई

Share Us

345
एथर एनर्जी ने भारत में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बनाई
23 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक एथर एनर्जी Ather Energy ने अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए अपनी भविष्य की महत्वाकांक्षाओं का खुलासा किया है, और इसका लक्ष्य बाजार में अपना पैमाना बढ़ाना और व्यापक दर्शकों को आकर्षित करना है।

एथर एनर्जी का मुख्य लक्ष्य अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाना, नए, उचित मूल्य वाले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को पेश करना और देश के सबसे दूर के हिस्सों तक भी अपने खुदरा नेटवर्क का विस्तार करना है।

एथर एनर्जी वर्तमान में भारत के इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में तीसरा सबसे बड़ा ब्रांड है। 2025 तक एथर को अपनी बाजार हिस्सेदारी 30% तक बढ़ाने की उम्मीद है। इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भारतीय बाजार में एथर ने ओला जैसे कई मजबूत और प्रसिद्ध ब्रांडों का मुकाबला किया है, और फिर भी अच्छे बिक्री परिणाम हासिल करने में कामयाब रहा है।

एथर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट Ather Electric Motorcycle Segment में भी प्रवेश करने की योजना बना रहा है, जिसे वर्ष 2027 तक पेश किया जा सकता है, और एथर एनर्जी ओला के साथ प्रतिस्पर्धा करने की जल्दी में नहीं है, जिसने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का भी खुलासा किया है, क्योंकि इसे बनाने में उन्हें पर्याप्त समय लग रहा है।

एथर ने हाल ही में एथर 450s और एथर 450X नाम से दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों के किफायती विकल्प जारी किए हैं। प्रदर्शन-केंद्रित स्कूटरों में एथर एनर्जी की 75% बाजार हिस्सेदारी होने का एक कारण यह है, कि दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार Electric Scooter Indian Market में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से हैं।

कि इलेक्ट्रिक स्कूटर बाज़ार प्रदर्शन स्कूटरों के बाज़ार से आगे निकल जाता है।

एथर एनर्जी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी रवनीत सिंह फोकेला Ravneet Singh Phokela Chief Business Officer Ather Energy ने कहा “प्रदर्शन स्कूटर बाजार ई-स्कूटर बाजार का सबसे बड़ा हिस्सा नहीं है, और जैसा कि हम बाजार के एक बड़े हिस्से में जाते हैं, इस पर विश्वास न करने का कोई कारण नहीं है, हमारी मौजूदा बाजार हिस्सेदारी में कम से कम 10-15 प्रतिशत की बढ़ोतरी होनी चाहिए।''

एथर ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के उत्पादन के लिए एक नया मंच स्थापित करने के संकेत दिए हैं, जिसके परिणामस्वरूप अगले साल त्योहारी सीजन से पहले एक नया उत्पाद सामने आएगा। कि वे एथर 450X से दो मजबूत और अलग उत्पाद पेश करने जा रहे हैं, जो उनकी परफॉर्मेंस लाइन बनी रहेगी।

एथर एनर्जी ने संकेत दिया कि वे अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों को डिजाइन और स्टाइल Design and Style करने के लिए अधिक पारंपरिक दृष्टिकोण अपनाएंगे, जिससे उन्हें परिवार-उन्मुख, यूनिसेक्स और सभी उम्र के लोगों के लिए उपयुक्त इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया जा सके। वे इस रणनीति की मदद से व्यापक दर्शकों तक भी पहुंच सकते हैं।

पूरे भारत में अपने खुदरा नेटवर्क का विस्तार करना एथर एनर्जी के दीर्घकालिक लक्ष्यों में से एक है, और अगले मार्च तक इसकी योजना भारत के 120 शहरों में 200 आउटलेट खोलेगी।