News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ashok Leyland ने EXCON 2023 में AL H6 डीजल - CEV स्टेज V इंजन का अनावरण किया

Share Us

525
Ashok Leyland ने EXCON 2023 में AL H6 डीजल - CEV स्टेज V इंजन का अनावरण किया
13 Dec 2023
4 min read

News Synopsis

हिंदुजा समूह के भारतीय प्रमुख और देश के अग्रणी वाणिज्यिक वाहन निर्माताओं में से एक अशोक लीलैंड Ashok Leyland ने एक्सकॉन 2023 में अन्य नवीन उत्पादों के साथ AL H6 डीजल - CEV स्टेज V इंजन का अनावरण किया।

अशोक लीलैंड के H6 इंजन ट्रैक और व्हील हार्वेस्टर अनुप्रयोगों दोनों के लिए अधिकांश मूल उपकरण निर्माताओं के लिए प्रमुख पसंद बने हुए हैं, जो इसकी स्थायी विश्वसनीयता और दक्षता को दर्शाता है। H6 इंजन अपने स्वामित्व की न्यूनतम कुल लागत के लिए भी प्रसिद्ध हैं।

कंपनी ने ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने वाले निम्नलिखित विश्व स्तरीय उत्पादों का भी प्रदर्शन किया:

1. H4 इंजन - डीजल इंजन

2. H6 इंजन - हाइड्रोजन (H2 ICE)

3. 40 केवीए जेनसेट - सीपीसीबी4+

4. A6 इंजन - डीजल

5. ईट्स - उपचार के बाद कॉम्पैक्ट और कुशल निकास प्रणाली

6. डीईएफ टैंक - कॉम्पैक्ट और सिद्ध डीजल निकास द्रव टैंक

कंपनी के एमडी और सीईओ शेनु अग्रवाल Shenu Agarwal MD and CEO of the Company ने कहा अशोक लीलैंड के पास उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के माध्यम से ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। जैसे-जैसे बढ़ी हुई ईंधन दक्षता की आवश्यकता बढ़ रही है, और डीजल इंजनों के साथ वैकल्पिक ईंधन का एकीकरण बढ़ रहा है, हम अत्याधुनिक इंजन समाधानों की एक व्यापक श्रृंखला प्रस्तुत करते हैं। हमारे इंजनों को उद्योग की उभरती मांगों को पूरा करते हुए विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। हम भारत के इंजन सेगमेंट में आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और "मेक इन इंडिया" पहल में सबसे आगे रहने की आकांक्षा रखते हैं।

एलसीवी इंटरनेशनल ऑपरेशंस डिफेंस एंड पावर सॉल्यूशंस के अध्यक्ष अमनदीप सिंह ने कहा अशोक लीलैंड की इंजीनियरिंग कौशल ने कंपनी को इंजन सेगमेंट में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है। AL H6 डीजल - CEV स्टेज V इंजन और आज अनावरण किए गए अन्य इंजन हमारी नवीनतम प्रगति का प्रतिनिधित्व करते हैं, और विविध अनुप्रयोगों के लिए अनुकूलनीय हैं। हमारा लक्ष्य अत्याधुनिक नवीन इंजनों की विविध श्रृंखला की पेशकश करके इस स्थिति को और मजबूत करना है। हमारा लक्ष्य इस बाजार खंड में अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत करना है।

एक्सकॉन 2023 में लॉन्च और प्रदर्शित किए गए अशोक लीलैंड उत्पादों का विवरण:

1. H4 इंजन - डीजल इंजन - 74hp -130hp CEV स्टेज V: H4 CRS डीजल इंजन एक कॉम्पैक्ट, निरंतर ड्यूटी पावर रेटिंग, अत्यधिक मजबूत और विश्वसनीय इंजन है। ये इंजन बढ़ी हुई उत्पादकता और स्वामित्व की कम लागत प्रदान करते हैं।

2. H6 इंजन - डीजल इंजन - 133hp -225hp CEV स्टेज V: AL H6 डीजल इंजन वैश्विक मानक इंजन हैं, जो ट्रैक और व्हील हार्वेस्टर कंबाइन दोनों के विभिन्न मूल उपकरण निर्माताओं के बीच पहली पसंद बने हुए हैं।

3. एच6 इंजन - हाइड्रोजन (एच2 आईसीई): एएल एच2 आईसीई इंजन हाइड्रोजन द्वारा संचालित है, जो एक नवीकरणीय और स्वच्छ ऊर्जा स्रोत है, और पारंपरिक डीजल-आधारित दहन इंजन के समान एक समग्र वास्तुकला बनाए रखता है, इस प्रकार स्वच्छ ऊर्जा की ओर तेजी से स्थानांतरण में मदद करता है। अपेक्षाकृत कम लागत वाले डेल्टा पर स्रोत। ऑफ-हाइवे अनुप्रयोगों के लिए अपनी तरह का पहला।

4. ए 6 इंजन - डीजल: एएल ए 6 इंजन अधिकतम वाहन अपटाइम और बेहतर पी एंड टी विशेषताओं को सुनिश्चित करता है, जबकि इलेक्ट्रॉनिक गवर्नेंस के साथ सीआरएस उच्च ईंधन दक्षता, आसान सेवाक्षमता, कम जीवन चक्र लागत और विश्वसनीयता सुनिश्चित करता है।

5. 40 केवीए जेनसेट - सीपीसीबी4+: लेपावर वैश्विक-मानक, किफायती डीजल जनरेटर प्रदान करता है, जो नवीनतम भारतीय (सीपीसीबी 4+) और अंतरराष्ट्रीय मानदंडों को पूरा करता है।

वर्षों के अनुभव 24×7 समर्थन और इन-हाउस विकास क्षमताओं के साथ एक अखिल भारतीय सेवा नेटवर्क के साथ अशोक लीलैंड ने उत्पाद श्रृंखला का विस्तार करने और तेजी से बढ़ते इंजन बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की योजना बनाई है।