News In Brief Auto
News In Brief Auto

अशोक लीलैंड को गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम से 1282 बसों का ऑर्डर मिला

Share Us

399
अशोक लीलैंड को गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम से 1282 बसों का ऑर्डर मिला
05 Oct 2023
6 min read

News Synopsis

हिंदुजा समूह Hinduja Group की प्रमुख भारतीय कंपनी और देश की अग्रणी वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी अशोक लीलैंड Ashok Leyland ने घोषणा की कि उसे गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम Gujarat State Road Transport Corporation से 1282 पूरी तरह से निर्मित बसों का ऑर्डर मिला है।

भारतीय बस बाजार में अशोक लीलैंड की प्रमुख स्थिति को मजबूत करने में योगदान देगा।

अशोक लीलैंड चरणबद्ध तरीके से 55-सीटर पूरी तरह से असेंबल की गई बीएस VI डीजल बसों की डिलीवरी करेगा। इन बसों को असाधारण यात्री सुविधा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और इसमें उन्नत iGen6 BS VI तकनीक होगी, जिसमें एक मजबूत 147 किलोवाट (197 एचपी) एच-सीरीज़ इंजन होगा, जो बदले में सुरक्षा और आराम बढ़ाएगा और स्वामित्व की समग्र लागत को कम करेगा।

अशोक लीलैंड के प्रबंध निदेशक और सीईओ शेनू अग्रवाल Shenu Agarwal Managing Director and CEO Ashok Leyland ने कहा "हमें जीएसआरटीसी से सबसे बड़े ओईएम-निर्मित पूरी तरह से निर्मित बस ऑर्डर में से एक हासिल करने की खुशी है। हमारी बसें अपनी स्थायित्व, मजबूती और अत्याधुनिक तकनीक के लिए जानी जाती हैं। जो अशोक लीलैंड को सरकारी और निजी ग्राहकों के बीच बस सेगमेंट में एक पसंदीदा विकल्प बनाता है। हमारे बाजारों और ग्राहकों के बारे में हमारी गहरी समझ ही हमें अलग करती है, और इन ऑर्डरों को जीतने में हमारी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।''

संजीव कुमार अध्यक्ष एम एंड एचसीवी अशोक लीलैंड Sanjeev Kumar President M&HCV Ashok Leyland ने कहा "हम गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (जीएसआरटीसी) से यह ऑर्डर प्राप्त करके रोमांचित हैं। जीएसआरटीसी का 2600 से अधिक नंबरों के साथ अशोक लीलैंड के साथ एक लंबा जुड़ाव रहा है। बीएसवीआई बसें पहले से ही अपने बेड़े में सफलतापूर्वक चल रही हैं, जिनमें 320 बसें शामिल हैं। और पूरी तरह से निर्मित मिडी बसें। यह नवीनतम ऑर्डर राज्य परिवहन उपक्रमों से हमारी ऑर्डर बुक को 4,000 से अधिक बसों की प्रभावशाली संख्या तक बढ़ाता है। ये 11-मीटर पूरी तरह से इकट्ठे डीजल बसें हमारी सुविधा प्रदान करेंगी कठोर AIS 052 और AIS 153 CMVR बस बॉडी मानकों का पालन करते हुए इन-हाउस विकसित iGen6 BS VI OBD II तकनीक।