News In Brief Auto
News In Brief Auto

5 हजार इलेक्ट्रिक बसों को लेकर Ashok Leyland और Chalo में साझेदारी

Share Us

455
5 हजार इलेक्ट्रिक बसों को लेकर Ashok Leyland और Chalo में साझेदारी
14 Aug 2022
6 min read

News Synopsis

देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी Electric Mobility को बढ़ावा देने के लिए तमाम प्रयास किये जा रहे हैं। सरकार के साथ-साथ निजी कंपनियां Private Companies भी इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहीं है। दिग्गज वाहन कंपनियां अपने बेड़े़े में इलेक्ट्रिक बसें Electric Buses शामिल कर रही हैं। ऐसा ही एक उदाहरण Switch Mobility और Chalo के बीच हुई एक साझेदारी है, जिसके तहत Hinduja Group के प्रमुख ब्रांड Ashok Leyland की इलेक्ट्रिक व्हीकल डिवीजन Vehicle Division, स्विच मोबिलिटी Switch Mobility ने देश भर में 5,000 इलेक्ट्रिक बसों को तैनात करने के लिए ट्रांस्पोर्ट टेक्नोलॉजी Transport Technology कंपनी Chalo के साथ साझेदारी की है।

खबर के मुताबिक Switch Mobility और Chalo के बीच समझौता ज्ञापन (MOU) पर प्रारंभिक तीन वर्षों की अवधि के लिए हस्ताक्षर किए गए हैं। इस साझेदारी के तहत स्विच मोबिलिटी 5,000 इलेक्ट्रिक बसें चलों को मुहैया कराएगी, जिनकी तैनाती देश भर में की जाएगी। इस साझेदारी के तहत, दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से उन शहरों में इलेक्ट्रिक बसों को तैनात करने के लिए निवेश करेंगे जहां Chalo मौजूद है।

रिपोर्ट के मुताबिक Chalo लाइव बस ट्रैकिंग, डिजिटल टिकट और ट्रैवल प्लान Digital Tickets & Travel Plans जैसी सुविधाएं प्रदान करने वाले अपने कंज्यूमर टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन Consumer Technology Solution तैनात करने के साथ-साथ रूट, फ्रीक्वेंसी, टाइम टेबल और किराए Time Table & Fares भी निर्धारित करेगी। जबकि, दूसरी ओर Switch की जिम्मेदारियों में इन इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाई और रखरखाव Supply & Maintenance शामिल हैं।