बर्मिंघम कॉमनवेल्थ में आशीष ने जीता अपना पहला मैच, आगे बढ़ाया कदम

Share Us

326
बर्मिंघम कॉमनवेल्थ में आशीष ने जीता अपना पहला मैच, आगे बढ़ाया कदम
02 Aug 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India के बॉक्सर आशीष चौधरी Boxer Ashish Chowdhary ने इंग्लैंड England के बर्मिंघम Birmingham स्थित नेशनल एग्जीबिशन सेंटर National Exhibition Centre में 80 किलोग्राम भार वर्ग में जीत हासल की है। हिमाचल प्रदेश Himachal Pradesh के सुंदरनगर निवासी अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर आशीष चौधरी ने इंग्लैंड के बर्मिंघम स्थित नेशनल एग्जीबिशन सेंटर में 80 किलोग्राम भार वर्ग में सोमवार देर रात एक बजे हुए मुकाबले में 5-0 जीत हासिल कर स्वर्ण पदक Gold Medal की ओर अपना कदम आगे बढ़ा दिया है।

आशीष का पहला मुकाबला नीयू आइलैंड Niue Island के बॉक्सर टी ट्रेविस Boxer T Travis के साथ हुआ। जिसमें आशीष चौधरी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पंच के के दम पर विरोधी को 5-0 पॉइंट से धूल चटाई। आशीष की इस जीत के साथ ही उसके परिजनों के साथ-साथ मित्र बंधु में भी में खुशी की लहर दौड़ गई है रात एक बजे खेले गए मैच को देखने के लिए माता दुर्गी देवी के साथ आशीष चौधरी का चाचा का बेटा अंतर्राष्ट्रीय रेसलर जॉनी चौधरी व छोटा भाई सनी चौधरी उपस्थित रहे।

बेटे की जीत से उत्साहित उनकी माता दुर्गी देवी Durgi Devi ने कहा कि भले ही बेटा ओलंपिक में पदक जीतने से चूक गया, लेकिन उस मुकाम पर पहुंचकर आशीष ने देश के साथ हिमाचल का नाम भी गौरवान्वित किया है। उन्हें पूरी आशा है कि आशीष कॉमनवेल्थ गेम Commonwealth Games में देश के लिए स्वर्ण पदक अवश्य जीतेगा। देश के साथ-साथ उनका आशीर्वाद भी आशीष के साथ है।