News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Apraava Energy ने परियोजनाओं के लिए 9,120 करोड़ प्राप्त करने के लिए REC, PFC के साथ समझौता किया

Share Us

455
Apraava Energy ने परियोजनाओं के लिए 9,120 करोड़ प्राप्त करने के लिए REC, PFC के साथ समझौता किया
08 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

ऊर्जा समाधान प्रदाता अप्रावा एनर्जी ने देश में अपनी पवन, पारेषण और उन्नत मीटरिंग परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए 9,120 करोड़ रुपये का वित्त प्राप्त करने के लिए राज्य के स्वामित्व वाली कंपनियों आरईसी लिमिटेड और पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन REC Limited and Power Finance Corporation के साथ प्रारंभिक समझौता किया है।

21 जुलाई 2023 को गोवा में आयोजित ग्रीन बिजनेस समिट क्लीन एनर्जी मिनिस्ट्रियल Green Business Summit Clean Energy Ministerial और एनर्जी ट्रांजिशन वर्किंग ग्रुप मिनिस्ट्रियल Energy Transition Working Group Ministerial की पृष्ठभूमि में आरईसी द्वारा आयोजित ग्रीन फाइनेंस समिट के हिस्से के रूप में एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

कंपनी ने कहा कि अप्रावा एनर्जी ने 9,120 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता के लिए आरईसी लिमिटेड और पीएफसी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

अपरावा एनर्जी के प्रबंध निदेशक राजीव रंजन मिश्रा Rajeev Ranjan Mishra Managing Director Aparava Energy ने कहा यह साझेदारी भविष्य में टिकाऊ और एकीकृत विकास देने के लिए हमारे रोडमैप को और मजबूत करती है। हम एक बेहतर दुनिया के लिए हमारी आकांक्षाओं पर भरोसा रखने के लिए आरईसी और पीएफसी को धन्यवाद देते हैं।

अप्रावा ने ऊर्जा मूल्य श्रृंखला के नए क्षेत्रों जैसे ट्रांसमिशन और उन्नत मीटरिंग में विविधता ला दी है, जो भारत में हरित अर्थव्यवस्था में संक्रमण Transition to Green Economy in India के त्वरण का समर्थन करेगा।

कंपनी हमारे मौजूदा कम-कार्बन पोर्टफोलियो को मजबूत करने और गैर-उत्पादन और ग्राहक-केंद्रित ऊर्जा व्यवसायों Non-Production and Customer-Oriented Energy Businesses सहित नए व्यावसायिक क्षेत्रों में प्रवेश करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

अप्रावा एनर्जी एक अग्रणी एकीकृत ऊर्जा समाधान प्रदाता है, जिसका संयुक्त स्वामित्व एशिया में सबसे बड़े निवेशक-स्वामित्व वाले बिजली व्यवसायों में से एक सीएलपी ग्रुप CLP Group और एक वैश्विक निवेश समूह कैस डे डीपीटी एट प्लेसमेंट डू क्यूबेक के पास है।

अप्रावा एक एकल-परिसंपत्ति कंपनी से एक दूरंदेशी और जलवायु-सचेत संगठन के रूप में विकसित हुई है।

इसके पोर्टफोलियो में 3,150 मेगावाट की स्थापित क्षमता शामिल है, जिसमें सात राज्यों में 924 मेगावाट की पवन और 250 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजनाएं, 1,320 मेगावाट का कोयला आधारित सुपर क्रिटिकल पावर प्लांट और दो बिजली ट्रांसमिशन संपत्तियां शामिल हैं।