Appointment: फिलिप्स ने पूजा बैद को नया मार्केटिंग प्रमुख बनाया

Share Us

379
Appointment: फिलिप्स ने पूजा बैद को नया मार्केटिंग प्रमुख बनाया
28 Oct 2022
min read

News Synopsis

इलेक्ट्रनिक उत्पाद Electronics Products बनाने वाली दिग्गज कंपनी फिलिप्स Philips ने अपना नया मार्केटिंग हेड Marketing Head चुन लिया है। फिलिप्स डोमेस्टिक अप्लायंसेज Philips Domestic Appliances ने पूजा बैद Pooja Baid को भारत के लिए मार्केटिंग विभाग Marketing Division का नया प्रमुख नियुक्त किया है। उनकी पहचान एक बिजनेस मार्केटर Business Marketer की रही है।

पूजा को शुरू से ही लाभदायक व्यवसाय बनाने और विविध उद्योगों में शक्तिशाली ब्रांड स्थापित करने का 14 से अधिक वर्षों का अनुभव है। अपनी नई भूमिका में वह फिलिप्स डोमेस्टिक एप्लायंसेज, इंडिया के लिए समग्र मार्केटिंग रणनीति चलाने के लिए जिम्मेदार होंगी। फिलिप्स डोमेस्टिक अप्लायंसेज में जुड़ने से पहले पूजा कोका-कोला इंडिया प्राइवेट लिमिटेड Coca-Cola India Pvt Ltd के साथ काम कर रही थीं।

वहां उन्होंने थम्सअप Thumsup, स्प्राइट और कोका-कोला Sprite & Coca-Cola समेत सभी ब्रांडों के लिए काम किया था। उनकी टीम ने पिछले साल के सबसे यादगार अभियान थम्सअप 'पलट दे' को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने आईटीसी लिमिटेड ITC Ltd के साथ भी काम किया है जहां उन्होंने अपनी विभिन्न भूमिकाओं के माध्यम से कई ब्रांडों के निर्माण में एक अभिन्न भूमिका निभाई है।

जानकारी बता दें कि, कंपनी की स्थापना 1891 में जेरार्ड फिलिप्स Gerard Phillips और उनके पिता फ्रेडरिक फ्रेडरिक ने की थी। उनके पहले उत्पाद लाइट बल्ब Light Bulbs थे। यह वर्तमान में 100 देशों में लगभग 80,000 लोगों को रोजगार employment देता है।