News In Brief World News
News In Brief World News

Apple वॉच ने बचाई महिला तैराक की जान

Share Us

284
Apple वॉच ने बचाई महिला तैराक की जान
27 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

अमेरिका America  की एक नदी में फंसी महिला तैराक Female swimmers को पुलिस ने रेस्क्यू किया है। यह घटना पिछले सप्ताह की है। जानकारी के मुताबिक महिला ने एप्पल वॉच Apple Watch का उपयोग करके पुलिस को कॉल की थी। इसके बाद पुलिस ने इस कॉल का जवाब दिया और तुरंत हरकत में आते हुए महिला की जान बचा ली। सूचना के अनुसार घटना उस समय हुई, जब तैराक का पैर ओरेगॉन के द डेल्स शहर The Dales City of Oregon स्थित कोलंबिया नदी Columbia River पर मौजूद चट्टानों में फंस गया था और वह 30 मिनट तक नदी में फंसी रही थी, इस दौरान जब पुलिस वहां पहुंची तो महिला मे हाइपोथर्मिया के लक्षण Hypothermia Symptoms दिखाई दे रहे थे।

आपको बता दें कि महिला को बचने के लिए सबसे पहले अग्निशमन अधिकारियों Fire Officers ने उसे एक सीढ़ी दी और उन चट्टानों को हिलाने की कोशिश की, जिसमें वह फंसी थी। जब उनका प्रयास विफल हो गया, तो एक पुलिस अधिकारी ने उसे बचाने के लिए नदी में उतरने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही साबित हुआ और महिला तैराक की जान बचा ली गई। इस घटना के बाद डेल्स शहर की पुलिस ने तैराकों को सलाह दी कि वे अकेले नदी में न जाएं।

आपको बता दें कि Apple यूजर्स को साइड बटन वाली वॉच से कॉल करने की अनुमति देता है। कॉल के लिए यूजर्स को तीन स्लाइडर दिखाई देने तक बटन को दबाकर रखना होता है। इन स्लाइडर में से एक इमरजेंसी सर्विस कॉल Emergency Service Calls समाप्त होने के बाद वॉच यूजर्स के स्थान को उनके इमरजेंसी कॉन्टेक्ट Emergency Contact को भेजती है।