News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

एपल OS 16 और iPadOS के फीचर्स में कर सकता है बदलाव 

Share Us

502
एपल OS 16 और iPadOS के फीचर्स में कर सकता है बदलाव 
05 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

टेक दिग्गज Apple आधिकारिक तौर पर iOS 16 और iPadOS के साथ-साथ macOS और OS के अपडेट की घोषणा कर सकती है। इंडियन एक्सप्रेस Indian Express की रिपोर्टस के अनुसार Apple के iOS 16 फीचर में एक बड़ा सुधार देखने को मिलेगा। हालांकि देखने में यह iOS 15 जैसा ही होगा। नए फीचर्स में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले Always-on Display लॉक स्क्रीन विजेट के लिए सपोर्ट और मैसेज ऐप के शामिल होने की संभावना है।

रिपोर्ट के अनुसार ऐपल विजेट वॉलपेपर एनेबल करने करने की सुविधा दे सकता है, जो आपके लॉकस्क्रीन पर बातचीत के दौरान विजिबल और ओपन रहेगा। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन Bloomberg's Mark Gurman के अनुसार iOS 16 सॉफ्टवेयर अपडेट में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले AoD फीचर लाया जा सकता है। इसके अलावा ऐपल के मैसेज ऐप में नई सुविधाओं को जोड़ने की उम्मीद है। 

आपको बता दें कि iOS 16 को 6 जून को प्रदर्शित किया जाएगा। इसके WWDC कीनोट के बाद लाइव होने की संभावना है। फिलहाल यह iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इसका इस्तेमाल अभी रेगुलर यूजर्स नहीं कर सकेंगे। नए iPhones की घोषणा के बाद फाइनल iOS 16 बिल्ड लाइव होगा। इसके सितंबर में लाइव होनी की उम्मीद है।

iOS 16 एक ऐसा फीचर है जहां वह Android से बेहतर काम करता है। IOS 15 वर्जन पुराने iPhone 6s सीरीज को सपोर्ट करता है, जिसे 2015 में लॉन्च किया गया था। यह मूल iPhone SE और iPod Touch 7th Gen को भी सपोर्ट करता है। ऐसे में हो सकता है कि Apple इस बार पुराने iPhone 7 सीरीज की सपोर्ट को सीमित कर दे।