News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Apple ने भारत में नया प्राइड एडिशन सोलो लूप लॉन्च किया

Share Us

118
Apple ने भारत में नया प्राइड एडिशन सोलो लूप लॉन्च किया
09 May 2024
7 min read

News Synopsis

Apple ने भारत में नया प्राइड एडिशन वॉच बैंड लॉन्च किया है। यह लॉन्च 7 मई के बड़े लेट लूज़ आईपैड इवेंट से ठीक एक दिन पहले हुआ है। ऐप्पल वॉच प्राइड एडिशन ब्रेडेड सोलो लूप जो आईओएस और आईपैडओएस के लिए मैचिंग वॉच फेस और डायनामिक वॉलपेपर से जुड़ा है, दुनिया भर में एलजीबीटीक्यू+ कम्युनिटीज का कारण बनता है।

ब्रेडेड सोलो लूप में "PRIDE 2024" प्रदर्शित करने वाले लेजर-नक़्क़ाशीदार लैग के साथ एक आकर्षक डिज़ाइन है। इसके रंग विविध समुदायों को श्रद्धांजलि देते हैं, जिसमें काला और भूरा काले, हिस्पैनिक और लैटिन समुदायों और एचआईवी/एड्स से प्रभावित लोगों का प्रतिनिधित्व करता है, और गुलाबी, हल्का नीला और सफेद ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी व्यक्तियों का प्रतीक है।

“इस प्राइड कलेक्शन के माध्यम से Apple को LGBTQ+ वकालत संगठनों के लिए अपना समर्थन जारी रखने पर गर्व है, जिनके प्रयास सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं, जिसमें ILGA वर्ल्ड भी शामिल है, जो एक ग्लोबल फेडरेशन है, जो दुनिया भर में LGBTQ+ लोगों के अधिकारों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है, और ह्यूमन राइट्स कैंपेन एक ग्लोबल एडवोकेसी ग्रुप जो यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है, कि सभी LGBTQ+ लोगों के साथ पूर्ण और समान नागरिक के रूप में व्यवहार किया जाए, ”Apple ने कहा।

कंपनी ने कहा "ऐप्पल द्वारा समर्थित अतिरिक्त वकालत संगठनों में एनसर्कल, इक्वेलिटी नॉर्थ कैरोलिना, इक्वेलिटी टेक्सास, जीएलएसईएन, इक्वेलिटी फेडरेशन, नेशनल सेंटर फॉर ट्रांसजेंडर इक्वेलिटी, पीएफएलएजी, एसएमवाईएएल और द ट्रेवर प्रोजेक्ट शामिल हैं।"

पहली बार प्राइड वॉच फेस और वॉलपेपर रंगों के पूरे स्पेक्ट्रम के साथ अनुकूलन योग्य होंगे। कम्पेटिबल Apple वॉच पर ये रंग इन-बिल्ट जाइरोस्कोप के माध्यम से कलाई की गतिविधियों के साथ गतिशील रूप से इंटरैक्ट करेंगे। इस बीच iPhone और iPad पर रंग की किरणें "गर्व" बताएंगी और डिवाइस को अनलॉक करने पर गतिशील रूप से आगे बढ़ेंगी।

22 मई से यह Apple.in पर 9,500 में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त यह 22 मई से अमेरिका और कनाडा में एप्पल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा, इसके बाद 23 मई से अन्य क्षेत्रों में भी उपलब्ध होगा। 41 मिमी और 45 मिमी आकार में उपलब्ध, सोलो लूप ऐप्पल वॉच एसई, ऐप्पल वॉच सीरीज़ 4 और पुराने मॉडल के साथ संगत है।

इसके अतिरिक्त प्राइड रेडियंस वॉच फेस और संबंधित वॉलपेपर वॉचओएस 10.5, आईओएस 17.5 और आईपैडओएस 17.5 अपडेट के साथ "जल्द ही" शुरू होंगे।

TWN Special