Apple ने लॉन्च किया लॉकडाउन फीचर, जानें खासियत

Share Us

358
Apple ने लॉन्च किया लॉकडाउन फीचर, जानें खासियत
08 Jul 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World की दिग्गज कंपनी Apple ने  नया लॉकडाउन फीचर Lockdown feature लांच कर दिया है। एपल का लॉकडाउन मोड lockdown mode फीचर एपल के आईफोन iPhones, iPads और Macs के लिए काम करेगा। यह फीचर आईफोन पर आने वाले अटैचमेंट attachment को ब्लॉक करता है। एप्पल ने अपनी डिवाइस की सुरक्षा device security के लिए लॉकडाउन फीचर लांच कर दिया है।

लॉकडाउन मोड सिक्योरिटी lockdown mode security का एक नई लेयर है जिसे खासतौर पर उनके लिए तैयार किया गया है जिनके आईफोन या अन्य डिवाइस हमेशा हैकर के निशाने पर रहते हैं। लॉकडाउन मोड का उद्देश्य मानवाधिकार अधिवक्ताओं human rights advocates, राजनेता और अन्य वीआईपी लोगों politicians and other vip people की डिवाइस की सुरक्षा में एक नई लेयर को जोड़ना है।

एपल ने इस फीचर को पेगासस कांड Pegasus scandal के करीब दो साल बाद लांच किया है। गौर करने वाली बात ये है कि इस्रायल Israel के NSO ग्रुप के पेगासस स्पाईवेयर के जरिए आईफोन में सेंध लगाई गई थी और कई बड़े बिजनेसमैन big businessmen के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता, राजनेता और पत्रकारों politicians and journalists को निशाना बनाया गया। इसे जासूसी कांड को लेकर एपल को भी समन किया गया था। लॉकडाउन मोड आईओएस 16  ios 16 के साथ मिलेगा।

TWN In-Focus