Apple iphone 15: नए आईफोन के सभी मॉडल में मिलेगा ये खास फीचर, जानें डिटेल

Share Us

561
Apple iphone 15: नए आईफोन के सभी मॉडल में मिलेगा ये खास फीचर, जानें डिटेल
20 Sep 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज स्मार्टफोन ब्रांड Smartphone brands एपल Apple ने हाल ही में अपने नए आईफोन 14 सीरीज  new iPhone 14 Series को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज में ई-सिम और डायनेमिक आईलैंड e-SIM and Dynamic Island फीचर्स को शामिल किया गया है। जबकि केवल आईफोन 14 प्रो सीरीज के iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को ही डायनेमिक आईलैंड फीचर्स के साथ पेश किया गया है। iPhone 14 और iPhone 14 Max को सिंपल नॉच के साथ लॉन्च किया गया है। अब आईफोन की नई सीरीज iphone 15 को लेकर बड़ा दावा किया जा रहा है।

दावे के मुताबिक आईफोन 15 सीरीज में बेस वेरियंट को भी डायनेमिक आईलैंड के साथ पेश किया जाएगा। गौर करने वाली बात ये है कि 7 सितंबर को एपल ने इस साल के अपने सबसे बड़े इवेंट में आईफोन 14 सीरीज के साथ एपल वॉच सीरीज 8 और नए  AirPods Pro 2 को भी लॉन्च किया है। वहीं, भारत में इसकी बिक्री भी शुरू हो गई है। Ross Young के दावे के मुताबिक, उन्हें आईफोन 14 में डायनेमिक आईलैंड फीचर को लेकर पहले से अंदाजा था।

साथ ही उनका मानना था कि आईफोन 14 के बेस मॉडल को लो टेंपरेचर पॉलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड Low Temperature Polycrystalline Oxide (LTPO) डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनके दावे के अनुसार, आईफोन 15 में रेगुलर मॉडल के साथ डायनेमिक आईलैंड फीचर्स Dynamic Island Features मिलेगा, लेकिन इन आईफोन में प्रो-मोशन डिस्प्ले और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले Pro-Motion Display and always on display (AOD) फीचर्स को शामिल नहीं किया जाएगा।

सिर्फ प्रो सीरीज के साथ ये फीचर्स मिलेंगे। गौर करने वाली बात येहै करि कि एपल ने 2017 के बाद पहली बार प्रो मॉडल के नॉच में बदलाव किया है। Apple iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के साथ डायनेमिक आईलैंड फीचर मिलता है।

TWN In-Focus