Apple iOS 16.1: इस दिन जारी होगा एपल का नया अपडेट, मिलेंगे ये फीचर्स

Share Us

475
Apple iOS 16.1: इस दिन जारी होगा एपल का नया अपडेट, मिलेंगे ये फीचर्स
22 Oct 2022
min read

News Synopsis

Apple iOS 16.1: दुनिया के बड़े स्मार्टफोन ब्रांन Smartphone Brand एपल Apple ने iOS 16.1 के ऐलान के साथ iPadOS 16 को भी रोलआउट करने की घोषणा कर दी है। जबकि, इस बात का अंदाजा पहले से लगाया जा रहा था कि एपल  iOS 16.1 और iPadOS 16 को एक साथ उतार सकती है। सभी iOS 16 वाले आईफोन यूजर्स iPhone Users को सोमवार को नया अपडेट New Update मिल जाएगा। साथ ही iPhone 8 और iPhone 9 के साथ सभी लेटेस्ट आईफोन यूजर्स को iOS 16.1 का अपडेट मिलेगा।  ऑपरेटिंग सिस्टम Operating System के नए अपडेट में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

इस अपडेट के बाद आईफोन यूजर्स एपल वॉच के बिना भी Apple Fitness+ को सब्सक्राइब कर पाएंगे। इसके अलावा नया सॉफ्टवेयर अपडेट iCloud शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी के सपोर्ट के साथ आएगा। यानी कि आप अपनी फोटो को पांच अन्य लोगों के साथ साझा करने में सक्षम होंगे, जिनके पास फोटो एड करने, एडिट करने और उन्हें लाइब्रेरी से रिमूव करने का एक्सेस भी मिलेगा। जबकि iOS 16.1 के साथ कॉपी-पेस्ट फंक्शनेलिटी Copy-Paste Functionality पर ज्यादा डीप कंट्रोल मिलेगा।

यानी कि आप अन्य एप्स से कंटेंट पेस्ट करना चाहते हैं तो आप एप आपसे हर बार मंजूरी मांगते हैं। अब आप इसे पर्मानेंटली मंजूरी भी दे सकेंगे, या फिर आप इसे अस्वीकार भी कर सकते हैं। साथ ही नए अपडेट में लाइव एक्टिविटी Live Activity, लाइव ट्रैकिंग फीचर Live Tracking Feature और चार्जिंग में अपडेशन देखने को मिलेंगे। 

TWN In-Focus