एपल ने 100 अनुबंधित कर्मियों को हटाया, गूगल की भी छटनी की चेतावनी

Share Us

347
एपल ने 100 अनुबंधित कर्मियों को हटाया, गूगल की भी छटनी की चेतावनी
17 Aug 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज कंपनी एपल Apple ने कंपनी से कांट्रैक्ट Contract के आधार पर जुड़े लगभग 100 कर्मचारियों को हटा दिया है। ये नियोक्ता दुनिया की सबसे बहुमूल्य कंपनी Valuable Company एपल के लिए कर्मचारियों की बहाली Recruitment of Employees का काम करते थे। गौरतलब है कि गूगल की अपने कर्मचारियों को ‘ब्लड इन द स्ट्रीट्स’ Blood in the Streets की चेतावनी जारी करने के बाद अब एपल ने भी कई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स Media Reports की मानें तो कंपनी ने अपनी हायरिंग और स्पेंडिंग Hiring and Spending में कमी लाने के लिए यह कदम उठाया है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार एपल ने कंपनी से कांट्रेक्ट के आधार पर जुड़े लगभग सौ नियोक्ताओं को, जो कि दुनिया की सबसे बहुमूल्य कंपनी एपल के लिए कर्मचारियों की बहाली का काम करते थे उन्हें हटाया है। जिन कर्मचारियों का कान्ट्रैक्ट रद्द Cancellation of Contract किया गया है उन्हें कपनी की ओर से कहा गया है कि उन्हें दो हफ्ते का भुगतान और मेडिकल सुविधाएं Payment and Medical Facilities मिलेंगीं। जबकि, इस रिपोर्ट के अनुसार ऐसे नियोक्ता जो कंपनी के साथ फुल टाइम कर्मचारी के रूप में जुड़े हैं उन्हें रिटेन किया गया है।

एपल ने हटाए गए कर्मियों को कहा है कि यह छंटनी कंपनी की वित्तीय जरूरतों को देखते हुए की गई है। कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव टीम कुक Chief Executive Tim Cook ने पिछले महीने कहा था कि एपल अपने खर्चे सोच-समझकर करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीम कुक ने कहा था कि हम मंदी के दौरान निवेश करने में विश्वास करते हैं। कंपनी कर्मियों की नियुक्त जारी रखेगी और अलग जरूरी क्षेत्रों में खर्च करेगी पर ऐसा वह बाजार के हालात को देखते हुए करेगी।