Apple Event: Airpods Pro 2nd Generation TWS ईयरफोन लांच, जानें कीमत

Share Us

519
Apple Event: Airpods Pro 2nd Generation TWS ईयरफोन लांच, जानें कीमत
08 Sep 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज ब्रांड Apple ने बुधवार को अपने 'Far Out' इवेंट में अपने सेकंड जनरेशन 2nd Generation, AirPods Pro को लॉन्च कर दिया है। 2019 में लॉन्च हुए कंपनी के फर्ल्स जनरेशन हाई-एंड ट्रू वायरलेस स्टीरियो True Wireless Stereo (TWS) ईयरफोन्स की तरह नए AirPods Pro 2nd Generation में भी स्मॉल स्टेम डिज़ाइन Small Stem Design देखने को मिलता है। एयरपॉड्स प्रो (सेकंड जेन) एक नए Apple H2 चिप से लैस है, जो कंपनी के मुताबिक, बेहतर नॉइस कैंसलेशन और ऑडियो क्वालिटी Noise Cancellation and Audio Quality देता है। ईयरफोन 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ और चार्जिंग केस Charging Case के साथ एक्स्ट्रा 6 घंटे का बैकअप देते हैं।

कंपनी के अनुसार, वे Apple के MagSafe के साथ-साथ मूल वायरलेस चार्जिंग Wireless Charging को भी सपोर्ट करते हैं। पहली पीढ़ी के AirPods Pro के अपग्रेड नए एयरपॉड्स प्रो Apple H2 चिप पर काम करते हैं। नए ईयरफोन अपने पिछले जनरेशन की तरह ही हेड ट्रैकिंग के साथ-साथ डॉल्बी एटमॉस और स्पेशियल ऑडियो Dolby Atmos and Special Audio सपोर्ट करते हैं। AirPods Pro (2nd Generation) में बेहतर ऑडियो क्वालिटी वाला ड्राइवर है, साथ ही ईयरफोन के स्टेम में दिया गया प्रेशर कंट्रोल के लिए एक फोर्स सेंसर है।

पिछली पीढ़ी के AirPods Pro की तुलना में इनके एक्टिव नॉइस कैंसलेशन (ANC) का प्रदर्शन दोगुना करने का दावा किया गया है। अगर कीमत की बात करें तो, Apple AirPods Pro (2nd Generation) की कीमत $249 यानी लगभग 19,850 रुपए है। कंपनी के लेटेस्ट TWS ईयरफोन 9 सितंबर से Apple के ऑनलाइन स्टोर Online Store पर ऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे और ग्राहक इन्हें 23 सितंबर से खरीद सकते हैं।

TWN In-Focus