News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

ऐपल ने नए iPhone सॉफ्टवेयर सहित कई फीचर्स का किया ऐलान

Share Us

445
ऐपल ने नए iPhone सॉफ्टवेयर सहित कई फीचर्स का किया ऐलान
07 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

दिग्गज टेक कंपनी Giant Tech Company ऐपल इंक Apple Inc ने सोमवार को अपनी वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस Worldwide Developer Conference में जानकारी देते हुए बताया कि अपडेटेट आईफोन लॉक स्क्रीन iPhone lock screen और एक पे-लेटर ऑप्शन pay later option के साथ कई नए सॉफ्टवेयर फीचर्स और सर्विसेज का विस्तार करेगी। आपको बता दें कि ऐपल पे लेटर नाम के नये पेमेंट फीचर का लंबे समय से इंतजार हो रहा था, जिसे उसके वालेट ऐप में जोड़ा गया है। ब्लूमबर्ग Bloomberg ने अपनी एक पिछली रिपोर्ट में इस सर्विस के आने के बारे में जानकारी दी थी। यह ऐपल के फाइनेंस की दुनिया में पैठ बढ़ाने की कवायद का बड़ा हिस्सा है।

इस बारे में ऐपल के सीईओ Apple CEO टिम कुक Tim Cook के अनुसार एक सप्ताह तक चलने वाले इस इवेंट में प्रस्तुतीकरण के जरिये ऐपल के डेवलपर्स को प्रमुख फीचर्स के बारे में बताया जाएगा। साथ ही Apple के नये आईफोन सॉफ्टवेयर iPhone software में iOS 16 में नई लॉक स्क्रीन शामिल होगी, जिससे यूजर्स को पर्सनलाइज्ड फीचर और विजेट देखने की सुविधा मिलेगी। इस इवेंट में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट क्रेग फेडेराइट Senior Vice President Craig Federite ने कहा कि लाइव एक्टिविटीज Live Activities नाम के फीचर से एनबीए गेम NBA Game या एक उबर राइड Uber Ride जैसे इवेंट्स या एक्टिविटी पर नजर रखना आसान हो जाएगा।

आपको बता दें कि इस तरह के सॉफ्टवेयर फीचर्स आम तौर पर ऐपल के नए आईफोन के लॉन्च से कुछ महीने पहले पेश किए जाते हैं। पिछले वित्त वर्ष के दौरान कंपनी के रेवेन्यू में आधी से ज्यादा हिस्सेदारी इस सॉफ्टवेयर फीचर्स की रही थी। वहीं दूसरी ओर ऐपल के कारप्ले CarPlay में व्यापक बदलाव किया जा रहा है, जो स्पीडोमीटर और अन्य गेज जैसे व्हीकल्स के इंस्ट्रुमेंट्स ज्यादा सख्ती से जोड़ देगा।