News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Apple का इस iPhone सीरीज पर बड़ी छूट का ऐलान

Share Us

542
Apple का इस iPhone सीरीज पर बड़ी छूट का ऐलान
26 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

अमेरिकी टेक दिग्गज American Tech Giants एपल Apple ने चीन China में रिटेल ग्राहकों Retail Customers के लिए एक बेहतरीन डिस्काउंट ऑफर लॉन्च किया है। Apple ने अपने iPhones और उससे जुड़ी एसेसरीज पर चार दिन का डिस्काउंट ऑफर किया है। यह डिस्काउंट ऑफर ऐसे समय में लॉन्च किया गया है, जब कंपनी कुछ महीनों के अंदर अपनी अगली डिवाइस प्रस्तुत करने वाली है। Apple की वेबसाइट पर मौजूद इनफार्मेशन के अनुसार कंपनी अपनी iPhone 13 प्रो सीरीज iPhone 13 Pro Series पर 29 जुलाई से 1 अगस्त के दौरान 600 युआन (करीब 7,000 रुपये) तक का डिस्काउंट देगी। 

इस ऑफर्स के अलावा AirPods और Apple पर भी इस दौरान डिस्काउंट मिलेगा। यह डिस्काउंट ऑफर ऐसे समय में आया है, जब चीन कोरोना महामारी China Corona Pandemic के दौरान लगे कड़े लॉकडाउन प्रतिबंधों के असर से उबरने की कोशिश कर रहा है। शंघाई और बीजिंग Shanghai and Beijing जैसे उसके प्रमुख आर्थिक शहरों में लॉकडाउन Lockdown के चलते वहां बिक्री गतिविधियां लगभग ठप हो गई थी।

इस डिस्काउंट ऑफर से यह संकेत मिलता है कि एपल के पास कभी संख्या में प्रोडक्ट जमा हो गया है और वह अपने नए प्रोडक्ट की लॉन्चिंग से पहले इसे कुछ कम करना चाहती है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट report by Bloomberg के मुताबिक, कंज्यूमर की तरफ से मांग में कमी, महंगाई और सप्लाई चेन के मोर्चे पर दिक्कत के चलते दूसरी तिमाही में ग्लोबल लेवल पर स्मार्टफोन शिपमेंट्स में 9 फीसदी की गिरावट आई है।