News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

 App आधारित टैक्सी कंपनियों पर कसेगा शिकंजा

Share Us

709
 App आधारित टैक्सी कंपनियों पर कसेगा शिकंजा
09 May 2022
6 min read

News Synopsis

टैक्सी सुविधा मुहैया Taxi facility provided कराने वाली राष्ट्रीय National और बहुराष्ट्रीय कंपनियों MNCs की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण Central Consumer Protection Authority ने उनसे जवाब मांगा है और ओला Ola और उबर Uber जैसी बड़ी टैक्सी संचालन Taxi Operations करने वाली कंपनियों की गलत हरकतों पर पाबंदी लगाने का नियम भी बनाया जाएगा।

एक बैठक में सभी एप आधारित टैक्सी संचालक कंपनियों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी और साथ में किराया तय करने और राइड कैंसिल करने की नीति के बारे में भी जानकारी मांगी जाएगी। सीसीपीए के कमिश्नर Commissioner of CCPA अनुपम मिश्र Anupam Mishra ने उपभोक्ताओं की शिकायतों के बारे में बताया कि एक ही समय और एक ही गंतव्य के लिए टैक्सी बुक करने वाले अलग-अलग उपभोक्ताओं को अलग-अलग किराया दिखाई देता है।

आपको बता दें कि इन कंपनियों में एडवांस बुकिंग Advance Booking के बावजूद मेन मौके पर टैक्सी की बुकिंग रद करने को लेकर ढेरों शिकायतें आई हैं। इस बारे में सीसीपीए कमिश्नर ने बताया कि शिकायतों में पाया गया है कि ज्यादातर बुकिंग ड्राइवरों की ओर से रद कराई जाती है जबकि कंपनियां इन बातों को लेकर उपभोक्ता पर जुर्माना लगाती हैं।