Android 13: रियलमी के स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड बीटा अपडेट जारी, जानें डिटेल

Share Us

814
Android 13: रियलमी के स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड बीटा अपडेट जारी, जानें डिटेल
23 Nov 2022
min read

News Synopsis

Android 13: स्मार्टफोन smartphone की दिग्गज कंपनी रियलमी realme ने अपने सस्ते और बजट स्मार्टफोन realme budget smartphone के लिए Android 13 के बीटा वर्जन beta version को जारी किया है। नए एंड्रॉयड अपडेट android update को realme 9i 5G स्मार्टफोन के लिए जारी किया गया है। गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी ने सबसे पहले अगस्त 2022 में Realme GT 2 Pro के लिए Android 13 का अर्ली एक्सेस early access जारी किया था।

अब कंपनी ने मिड रेंज और बजट सेगमेंट फोन के लिए भी Android 13 का बीटा वर्जन रोलआउट  beta version rollout कर रही है। वहीं अगर Android 13 के साथ मिलने वाले सबसे खास फीचर की बात की जाए तो वह clear calling है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी कॉल को बिल्कुल क्लियर यानी साफ आवाज में कर पाएंगे। कॉलिंग के दौरान आने वाली बैकग्राउंड न्वाइज को भी यह कम करता है। वहीं नए फीचर के दौर पर रियलमी यूजर्स realme users को नए वॉलपेपर और थीम new wallpapers and themes का सपोर्ट मिलेगा। नए एंड्रॉयड अपडेट में यूजर्स को कस्टमाइजेशन की सुविधा भी मिलेगी।

यानी आप आईकन्स के साइज और स्टाइल icons size and style तक को अपने हिसाब से सेट कर सकेंगे। वहीं विड्जेट्स को भी बदला जा सकता है।  नए एंड्रॉयड अपडेट के साथ ऑलवेज ऑन डिस्प्ले में भी इंप्रूवमेंट देखने मिलेगी।  रियलमी ने सबसे पहले अगस्त 2022 में Realme GT 2 Pro के लिए Android 13 का अर्ली एक्सेस जारी किया था। इसके बाद सितंबर में Realme GT Neo 3 150W, Realme GT Neo 3 80W और Realme GT 2 में Android 13 यूजर्स को अर्ली एक्सेस दिया गया है।

अक्टूबर में Realme GT Neo 3T, Realme 9 Pro+ 5G, Realme 9 Pro 5G और Realme 9i 5G के लिए नया अपडेट जारी किया गया है। वहीं अब कंपनी नवंबर के लिए Realme GT, Realme Narzo 50 Pro 5G और Narzo 50 5G के लिए अर्ली एक्सेस उपलब्ध करा रही है। अगले महीने दिसंबर में Realme X7 Max, Realme 8 5G और Realme Narzo 30 5G के लिए Android 13 का बीटा वर्जन जारी किया जाएगा। 

TWN In-Focus