News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

यस बैंक के निदेशक नहीं रहेंगे अनंत नारायण 

Share Us

344
यस बैंक के निदेशक नहीं रहेंगे अनंत नारायण 
22 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

यस बैंक YES Bank ने कहा कि उसे भारतीय रिजर्व बैंक Reserve Bank of India से सूचना मिली है कि आर गांधी R. Gandhi और अनंत नारायण गोपालकृष्णन Ananth Narayan Gopalakrishnan यस बैंक के बोर्ड में अतिरिक्त निदेशक Additional Directors के पद पर नहीं रहेंगे। यस बैंक ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि बैंक द्वारा गठित वैकल्पिक बोर्ड के मद्देनजर यह सूचना दी जाती है कि आर0 गांधी और अनंत नारायण गोपालकृष्णन यस बैंक लिमिटेड के बोर्ड में तत्काल प्रभाव से अतिरिक्त निदेशक नहीं रहेंगे।

यह कदम 8 जून को बैंक द्वारा यह सूचित किए जाने के बाद उठाया गया है कि मार्च 2020 की यस बैंक रिकंस्ट्रक्शन स्कीम YES Bank Reconstruction Scheme of March 2020 के तहत नियुक्त उसके निदेशक मंडल ने शेयरधारकों से स्कीम Scheme from shareholders के निर्देशों के अनुसार एक नया बोर्ड बनाने की सिफारिश की है। इसके साथ ही बोर्ड ने यह भी सिफारिश की है कि प्रशांत कुमार Prashant Kumar बैंक के प्रमुख के रूप में अगले तीन साल तक बने रहें। 

आपको बता दें कि आरबीआई ने बैंक के बोर्ड में दो अतिरिक्त निदेशकों को नियुक्त किया था। भारतीय रिजर्व बैंक ने तब आरबीआई के पूर्व डिप्टी गवर्नर आर गांधी और एसपी जैन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च में एक असोसिएट प्रोफेसर रहे अनंत नारायण को अतिरिक्त निदेशक बनाया था। ये नियुक्ति दो साल की अवधि के लिए थी और मार्च 2022 में समाप्त हो गई थी।